IND vs WI: वेस्टइंडीज ने चल दी बड़ी चाल, दूसरे टेस्ट मैच के लिए बड़े बदलाव के साथ स्क्वाड का किया ऐलान

WI vs IND 2nd Test: वेस्टइंडीज ने डोमिनिका में भारत से हारने वाली अधिकांश खिलाड़ियों पर भरोसा बनाए रखा है

WI Test Team Squad for 2nd Test vs India: आईसीसी के अनुसार, वेस्टइंडीज ने त्रिनिदाद में भारत के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए अपनी 13 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है, जिसमें एक अनकैप्ड स्पिनर भी शामिल है. नए आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के पहले मैच में कैरेबियाई टीम भारत से निराशाजनक पारी और 141 रन से हार गई और गुरुवार को ओवल.के क्वींस पार्क में दूसरा टेस्ट शुरू होने पर वह जीत की राह पर लौटने और श्रृंखला बराबर करने के लिए उत्सुक होगी. जबकि वेस्टइंडीज ने डोमिनिका में भारत से हारने वाली अधिकांश खिलाड़ियों पर भरोसा बनाए रखा है, उन्होंने साथी ऑलराउंडर रेमन रीफ़र के स्थान पर अपने 13 खिलाड़ियों की टीम में रोमांचक ऑफ स्पिनर केविन सिंक्लेयर (kevin Sinclair) को शामिल किया है.

रीफ़र भारत के ख़िलाफ़ शुरुआती टेस्ट के दौरान बिना विकेट लिए केवल दो और 11 रन का स्कोर बना पाए, लेकिन वह टीम के साथ त्रिनिदाद जाएंगे और चोट लगने की स्थिति में अभी भी उनका उपयोग किया जा सकता है. सिंक्लेयर वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट को एक और गेंदबाजी विकल्प प्रदान करता है, जिसमें 23 वर्षीय खिलाड़ी पहले ही सात वनडे और छह टी20ई में टीम के लिए खेल चुके हैं और उनकी सबसे हालिया उपस्थिति जिम्बाब्वे में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट के दौरान हुई थी.

गुयाना में जन्मे, सिनक्लेयर आउट होने का जश्न मनाते समय अपने ट्रेडमार्क फ़्लिप के लिए प्रसिद्ध हैं और यदि त्रिनिदाद में अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए चुने जाते हैं, तो दाएं हाथ के यह बल्लेबाज साथी स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल के साथ मिलकर काम करेगे. यह देखना होगा कि पहले टेस्ट में स्पिन की अनुकूल पिच के बाद वेस्टइंडीज दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए किस तरह की पिच तैयार करता है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने पहले टेस्ट में स्पिन का जादू चलाते हुए मैच में 12 विकेट चटकाए जबकि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पांच विकेट हासिल किए जिससे मैच तीन दिन के भीतर खत्म हो गया.

यह मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच 100वां टेस्ट भी होगा.

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, टेगेनरीन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, जोमेल वारिकन

रिजर्व खिलाड़ी: टेविन इमलाच, अकीम जॉर्डन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *