पीएम नरेंद्र मोदी का बीकानेर दौरा आज, इन विकास कार्यो का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन : 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी यहां बीकानेर जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही 25 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

  1. पीएम मोदी इन दिनों चार राज्यों के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इसी सिलसिले में पीएम मोदी आज राजस्थान के बीकानेर का दौरा करेंगे. राजस्थान में चुनाव नजदीक है, ऐसे में इस वर्ष पीएम मोदी का राज्य में यह 5वां दौरा है.
  2. प्रधानमंत्री की तीन घंटे की बीकानेर यात्रा के दौरान कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे, जिसमें 450 करोड़ रुपये की लागत से बीकानेर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास भी शामिल है.
  3. बीकानेर में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ढ़ाई हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे.
  4. पीएम मोदी इस बार वह बीकानेर में अमृतसर से जामनगर के बीच ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे का लोकार्पण करेंगे. बीस हजार करोड़ रुपए से अधिक लागत से बने इस एक्सप्रेस हाईवे के कारण अमृतसर से जामनगर के बीच का सफर कम समय में पूरा हो सकेगा. इस एक्सप्रेस-वे से राजस्थान के 5 जिले भी जुड़ेंगे.
  5. जानकारी के मुताबिक 20,000 करोड़ की लागत से बना 1316 किमी लंबा हाईवे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात को जोड़ने वाला छह लेन का हाईवे है.
  6. बीकानेर संभाग में 24 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से 10 बीजेपी और 11 कांग्रेस के पास हैं, 3 अन्य के पास हैं. ऐसे में पीएम मोदी के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है.
  7. प्रधानमंत्री के दौरे से निश्चित रूप से आगामी चुनाव में भाजपा को इन क्षेत्रों में अपना प्रदर्शन सुधारने में मदद मिलेगी.
  8. प्रधानमंत्री के शाम 4 बजे नाल एयरफोर्स बेस पर उतरने की उम्मीद है और फिर हेलीकॉप्टर से नौरंगदेसर के लिए उड़ान भरेंगे.
  9. इसके बाद पीएम मोदी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. जिनमें100 बिस्तरों वाला अस्पताल, बीकानेर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और हरित ऊर्जा गलियारे या मेगा हाईवे का उद्घाटन शामिल  है.
  10. इसके बाद शाम करीब 5 बजे सार्वजनिक बैठक होगी. शाम 6.30 बजे के बाद पीएम मोदी के दिल्ली लौटने की उम्मीद है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *