कंगना रनौत से पहले पर्दे पर ये 5 एक्ट्रेस भी बन चुकी हैं इंदिरा गांधी, चौथे नंबर वाली तो दिखती है हुबहू पूर्व प्रधानमंत्री की तरह

माना जा रहा है कि ये कंगना रनौत की सबसे अच्छी परफॉर्मेंस साबित होगी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कंगना से पहले भी कई एक्ट्रसेस ने पर्दे पर लोह कन्या कही जाने वाली देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है.

कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म इमरजेंसी को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. फिल्म की झलक सामने आने के बाद कंगना के लुक, उनकी बॉडी लैंग्वेज और डायलॉग्स की जमकर चर्चा हो रही है. माना जा रहा है कि ये कंगना रनौत की सबसे अच्छी परफॉर्मेंस साबित होगी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कंगना से पहले भी कई एक्ट्रसेस ने पर्दे पर लोह कन्या कही जाने वाली देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है, आज हम उन्हीं अभिनेत्रियों की बात कर रहे हैं.

अगस्त 2021 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और वाणी कपूर की फिल्म बेल बॉटम में लारा दत्ता इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आई थीं और उनके लुक की भी खूब चर्चा हुई थी. लारा इस लुक में इतनी परफेक्ट लग रही थीं कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल था.

‘आंधी’ में सुचित्रा सेन

साल 1975 में रिलीज हुई संजीव कुमार की फिल्म आंधी में सुचित्रा सेन एक महिला राजनेता के रोल में नजर आई थीं. उस किरदार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जोड़ कर देखा जा रहा था.

फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में किशोरी शहाणे

विवेक ओबेरॉय की फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस किशोरी शहाणे ने इंदिरा गांधी का रोल प्ले किया था.

‘थलाइवी’ में फ्लोरा जैकब

कंगना रनौत की फिल्म थलाइवी में फ्लोरा जैकब ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था. इन्होंने ही फिल्म रेड में भी ये रोल प्ले किया था.

‘ठाकरे’ में अवंतिका अकेरकर

फिल्म ठाकरे में अवंतिका अकेरकर ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी का किरदार निभाया. इंदिरा जी का किरदार अपने आप में चैलेंजिंग काम है, जिसे अवंतिका ने बखूबी निभाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *