मुंगेली : आमजनों की समस्याओं का त्वरित निराकरण कर राहत पहुंचाएं – कलेक्टर

विकासखंड मुख्यालयों में आयोजित समाधान शिविर का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रत्येक सोमवार को विकासखंड मुख्यालयों में समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसका कलेक्टर श्री राहुल देव ने आज निरीक्षण किया। उन्होंने पथरिया विकासखंड के जनपद पंचायत सभाकक्ष में अपनी समस्याओं, मांगों और शिकायतों को लेकर पहुंचे आमजनों से मुलाकात की। इस दौरान आवेदकों ने विद्युत, सीसी रोड निर्माण, राजस्व प्रकरण, जल जीवन मिशन, शौचालय, राशन, पेंशन, गोबर खरीदी की राशि भुगतान सहित विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए। कलेक्टर ने बारी-बारी से सभी की समस्याएं सुनी और अधिकारियों से कहा कि आमजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होना चाहिए। प्राप्त आवेदनों की जांच कर नियमानुसार गंभीरतापूर्वक निराकरण करें। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री डी. एस. राजपूत उपस्थित थे।

शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर दिखे – कलेक्टर

कलेक्टर ने सभी विकासखंड स्तर के अधिकारियों की बैठक लेकर उनके कामकाज की भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का क्रियान्वयन धरातल पर दिखना चाहिए। सभी अधिकारी-कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचे और शासन द्वारा दी गई दायित्यों का जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करें। उन्होंने गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा), मोबाईल मेडिकल यूनिट, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, सड़क निर्माण एवं नवीनीकरण कार्य, स्वामी आत्मानंद स्कूल, कृष्ण कुंज, जल जीवन मिशन सहित विभिन्न योजनाओं की गहन समीक्षा की और अधिकारियों को बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए। उन्होंने विकासखंड पथरिया अंतर्गत सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में राशन भंडारण और शतप्रतिशत पात्र लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने राशन और सामाजिक पेंशन के लिए आवेदकों द्वारा सौंपे जाने वाले आवेदन को नियमानुसार शीघ्र निराकरण के निर्देश दिए।

19 आवेदनों का हुआ त्वरित निराकरण, अनुपस्थित 03 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

समाधान शिविर में 34 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किए, जिसमें 19 आवेदनों का त्वरित निराकरण किया गया। एसडीएम पथरिया श्री बी. आर. ठाकुर ने बताया कि शिविर में अनुपस्थित पीडब्ल्यूडी के एसडीओ श्री उमेश नायक, सहकारिता निरीक्षक श्री मिथलेश साहू और एक्साइज इंस्पेक्टर श्री बिसेन चन्द्रवंशी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। समाधान शिविर में दो हितग्राहियों को ट्रायसायकल भी प्रदान किया गया। इस अवसर पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जे. आर. भगत सहित विकासखंड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *