Lucknow University Admission 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने स्थगित की UGET 2023 परीक्षा और बढ़ाई यूजी रजिस्ट्रेशन की डेट

UGET 2023 Exam: लखनऊ यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू है. इसके लिए 30 जून से 6 जुलाई तक अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा भी होने वाली थी, जिसे अब यूनिवर्सिटी ने स्थगित कर दिया है.

नई दिल्ली: 

Lucknow University UG Admission 2023: लखनऊ यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में प्रवेश चाह रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर.लखनऊ यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू है. इसके लिए 30 जून से 6 जुलाई तक अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा (UGET 2023) भी होने वाली थी, जिसे अब यूनिवर्सिटी ने स्थगित कर दिया है. यही नहीं यूनिवर्सिटी ने यूजी एडमिशन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई तक बढ़ा दी है. यूनिवर्सिटी ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा, “लखनऊ यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट और ग्रेजुएट प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 4 जुलाई, 2023 तक बढ़ा दी गई है.” ऐसे में जो भी छात्र लखनऊ यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई करनी चाहते हैं, वे यूजी प्रवेश 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं.

यूनिवर्सिटी ने नोटिस में कहा कि 30 जून से 6 जुलाई तक आयोजित होने वाली प्रस्तावित अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा अगली तारीख घोषित होने तक स्थगित कर दी गई है. जल्द ही प्रवेश परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा के साथ-साथ एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख भी घोषित की जाएगी.

UGET 2023 Exam: एप्लीकेशन फीस

लखनऊ यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा के लिए सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 800 रुपये का भुगतान करना होगा.  जबकि अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग के छात्रों के लिए पंजीकरण शुल्क 400 रुपये है.

  • लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट – lkouniv.ac.in पर जाएं.
  • होमपेज पर, “ऑनलाइन आवेदन” बटन पर क्लिक करें.
  • अब, अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करके पंजीकरण करें.
  • अब, ‘प्रवेश के लिए आवेदन करें’ पर क्लिक करें.
  • आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र को सहेजें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *