बालोद : जिले के बेरोजगारी भत्ता के लिए पात्र हितग्राहियों को रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु किया जाएगा रोजगार मेला का आयोजन

कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक लेकर दी विस्तृत दिशा-निर्देश

बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत बालोद जिले के पात्र हितग्राहियों को रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु बालोद जिला प्रशासन द्वारा रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के निर्देशानुसार ’गढ़बो भविष्य’ के नाम से आयोजित इस विशाल रोजगार मेला के माध्यम से जिले के शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज संयुक्त जिला कार्यालय स्थित अपने कक्ष में संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर इस रोजगार मेला के आयोजन की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने इस रोजगार मेला के माध्यम से जिले के बेरोजगारी भत्ता योजना के अंतर्गत पात्र नवयुवकों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने हेतु समूचित उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम डौण्डी श्री मनोज मरकाम, सहायक संचालक कौशल विकास श्री विकास देशमुख सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि इस रोजगार मेले में सुजुकी मोटर्स, सिंटेक्स प्राइवेट लिमिटेड, वेलस्पन, सुमित सिनफैब, टेक्नो टास्क आदि प्रतिष्ठित संस्थाओं एवं कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा। इन कंपनियों के द्वारा जिले के शिक्षित बेरोजगारों को छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों में भी रोजगार के अवसर प्रदान किया जाएगा। इस रोजगार मेले के माध्यम से चयनित युवकों को उनके योग्यता के अनुसार रोजगार प्रदाता कंपनियों के द्वारा प्रतिमाह 08 हजार से 18 हजार रुपये का वेतन/मानदेय प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही प्रशिक्षण अवधि के दौरान चयनित अभ्यर्थियों को छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाएगी। बैठक में श्री शर्मा ने अधिकारियों को अलग-अलग ट्रेड में कार्य करने के ईच्छुक बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राहियों को चिन्हित भी करने के निर्देश दिए। उन्होंने रोजगार मेला स्थल में अलग-अलग टेªड के लिए सेक्टर निर्धारित करने के भी निर्देश दिए। बैठक में मेले में शामिल होने वाले शिक्षित बेरोजगारों के लिए ’गढ़बो भविष्य’ गूगल फाॅर्म लिंक जनरेट करने की भी जानकारी दी गई। पंजीयन हेतु ’गढ़बो भविष्य’ गूगल फाॅर्म की लिंक बेरोजगारों के पंजीकृत मोबाईल नंबर पर भेजा जाएगा। मेेले में शामिल होने के लिए बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राही इस लिंक में जाकर अपना पंजीयन करा सकते है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट बालोद डाॅट जीओवी डाॅट इन में भी अवलोकन किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *