जब अपनी पहली कार खरीदने शोरूम पहुंची थीं हेमा मालिनी, कम पड़ गए थे 5 हजार रुपए, फिर जो हुआ वो आज तक याद करती हैं ड्रीम गर्ल

हेमा मालिनी और उनकी पहली कार का किस्सा काफी दिलचस्प है. इसका जिक्र वे अक्सर किया करती हैं. उनकी कार और उनके संसदीय क्षेत्र मथुरा का भी कनेक्शन है, इसलिए भी इस वाकये की चर्चा अक्सर हो जाया करती है.

नई दिल्ली: 

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के आज भी करोड़ों फैंस है जिनके दिलों पर राज करती हैं.  बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ हेमा मालिनी गजब की नृत्यांगना भी हैं.  फिल्म हो या रियल लाइफ हेमा मालिनी की कई दिलचस्प बातें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती है. उन्हीं में से एक दिलचस्प किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी, तब वो कार खरीदने एक शोरूम पर पहुंची थीं लेकिन वहां उन्हें जो कार पसंद आई, उसे खरीदने के लिए उनके पास 5 हजार रुपए कम पड़ गए थे. उसके बाद जो हुआ, वो काफी इंट्रेस्टिंग था. ये किस्सा आज भी काफी पॉपुलर है. अक्सर हेमा मालिनी भी इसका जिक्र करती रहती हैं.

हेमा मालिनी की पहली कार

एक मीडिल क्लास फैमिली से आने वाली हेमा मालिनी के घर पर गाड़ी तो थी नहीं. बस एक साइकिल थी, जिसका इस्तेमाल कहीं आने जाने के लिए होता था. हेमा मालिनी ने अपनी पहली कार तब खरीदी, जब उनकी एक भी फिल्म नहीं आई थी. हालांकि, राजकपूर की फिल्म ‘सपनों के सौदागर’ के लिए उन्हें साइन कर लिया गया था. वो दौर था 1967 का.  पेशगी के तौर पर हेमा मालिनी को कुछ पैसे मिले थे. तब मां जया चक्रवर्ती ने सोचा क्यों न हेमा के लिए एक कार ही खरीद ली जाए.

पहली कार खरीदने गईं हेमा मालिनी, पैसे पड़ गए कम

इन पैसों को लेकर हेमा मालिनी अपनी मां के साथ कार खरीदने शोरूम पहुंचीं. वहां उन्हें एक कार पसंद आई लेकिन परेशानी तब आई, जब 5,000 रुपए कम पड़ गए. काफी देर तक एक-दूसरे की तरफ देखने के बाद हेमा मालिनी की मां ने शोरूम मालिक से बाकी के पैसे बाद में चुकाने को कहा. बात भी बन गई और कार की चाबी उन्हें सौंप दी गई.

पहली कार का किस्सा नहीं भूल पाईं हेमा मालिनी

आज भी हेमा मालिनी अक्सर उस वाकये को याद कर मुस्करा उठती हैं. उस समय कार शोरूम के मालिक ठाकुर भीम सिंह थे, जो मथुरा के ही रहने वाले थे. यहीं से हेमा मालनी सांसद भी हैं. ऐसे में जब भी मथुरा राजनीतिक सभाओं में वो आती हैं तो पहली कार खरीदने और ठाकुर भीम सिंह का किस्सा बताने से नहीं चूकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *