एक वड़ापाव था दिनभर का खाना तो भूख मिटाने के लिए पी ली थी दवा की बोलत, कुछ ऐसा था हीमैन धर्मेंद्र का स्ट्रगल, हो जाएंगे इमोशनल

बॉलीवुड के ही मैन यानी एक्टर धर्मेंद्र की सक्सेस आसान नहीं थी. उनकी स्ट्रगल की कहानी सुनकर आज भी फैंस इमोशनल हो जाते हैं.

नई दिल्ली: 

बॉलीवुड के चमकते सितारों को देख कई बार हम इस बात का अंदाजा नहीं लगा पाते कि इस चमक के पीछे कितनी मेहनत और संघर्ष छिपा है. बॉलीवुड के ही मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने अपने शानदार एक्टिंग करियर के दम पर फिल्म जगत में अपना बड़ा नाम बनाया, आज उनके बेटे भी बड़े सितारे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र ने सफलता पाने के लिए बहुत संघर्ष किया है. धर्मेंद्र के स्ट्रगल के दिनों का एक किस्सा काफी चर्चित है, जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे. जब एक बार धर्मेंद्र ने भूख से परेशान होकर, उससे राहत पाने के लिए एक दवा की पूरी बोतल ही पी ली थी.

शुरुआती दिनों में करना पड़ा था स्ट्रगल

साल 1966 में आई फिल्म ‘फूल और पत्थर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले धर्मेंद्र के लिए शुरुआती दिन काफी संघर्ष वाले बीते. आज धर्मेंद्र का जीवन शानो शौकत भरा है, लेकिन उस दौर में तंगहाली का आलम ये था कि कई बार वह वड़ा पाव खाकर ही सो जाया करते थे. दिन भर की मेहनत के बाद पेट भर खाना भी मुमकिन नहीं हो पाता था. ये किस्सा उसी दौर का है, जब धर्मेद्र तंगहाली से गुजर रहे थे.

पी ली थी कब्ज की दवा

मनमोहन देसाई की फिल्म ‘धरम वीर’ की शूटिंग चल रही थी. इस फिल्म में धर्मेंद्र के साथ जीनत अमान, नीतू सिंह, जितेन्द्र और प्राण भी थे. ये धर्मेंद्र के स्ट्रगल और तंगहाली के दिन थे. फिल्म की शूटिंग कर एक रात जब धर्मेंद्र घर लौटे तो भूख लगने पर उन्होंने कब्ज मिटाने की दवा की पूरी बोतल पी ली. इसे पीने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि उन्हें दवा नहीं भोजन की जरूरत थी और उन्होंने कई दिनों से बढ़िया से खाना नहीं खाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *