कवर्धा : मुख्यमंत्री श्री बघेल 9 जून को आएंगे कवर्धा, अनेक कार्यक्रमों में हांगे शामिल, कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने तैयारियों का जायजा लिया

 कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री के प्रस्ताविक कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री श्री बघेल गांधी मैदान में चन्द्रनाहू कुर्मी क्षत्रीय समाज के वार्षिक अधिवेशन में होगे शामिल

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का 9 जून को कबीरधाम जिले में एक दिवसीय प्रवास का कार्यक्रम प्रस्तावित है। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री श्री बघेल कवर्धा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल कवर्धा के गांधी मैदान में चन्द्रनाहू कुर्मी क्षत्रीय समाज के वार्षिक अधिवेशन में शामिल होगे। मुख्यमंत्री के एक दिवसीय प्रवास की तैयारियों एवं सामाजिक अधिवेशन स्थल गांधी मैदान का कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने अवलोकन किया और अधिकारियों को आयोजन की तैयारियों के लिए आवश्यक निर्देश दिए। वही दूसरी ओर कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने मुख्यमंत्री के प्रवास एवं उनके द्वारा किए जाने वाले भूमिपूजन, लोकार्पण सहित अन्य कार्यक्रमों की तैयारी के लिए अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री श्री बघेल कबीरधाम जिले के विकास को आगे बढ़ाते हुए लगभग 141 करोड़ रूपए के विभिन्न नए कार्यो की सौगात देंगे। शिलान्यास कार्यक्रमों में जिले में सिचाई क्षमता को बढ़ाने वाले एवं क्रांति जलाशय के नहर विस्तारीकरण सहित कुल 24 कार्यां का लोकार्पण एवं भूमिपूजन शामिल है।
यहां बताया गया कि मुख्यमंत्री श्री बघेल 9 जून को कवर्धा के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे और जिले के विकास की श्रृंख्लां को बढ़ाते हुए लगभग 141 करोड़ रूपए के विभिन्न कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। वहीं कबीरधाम जिले वासियों के लिए बनी हाईटेक बस स्टेण्ड का लोकार्पण भी करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रमों में नगरीय निकाय कवर्धा के तीन बडे काम, लोक निर्माण विभाग के दो बड़े काम, आदिमजाति विकास विभाग के एक बडे़ काम इसी प्रकार भूमिपूजन के कार्यों में लोक निर्माण विभाग सेतू के तीन काम, जल संसाधन विभाग के छहःकाम, लोक निर्माण विभाग के छःकाम शामिल है। मुख्यमंत्री श्री बघेल इसके अलावा कलेक्टोरेट परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण और चन्द्रवंशी समाज के समाजिक छात्रावास का भी लोकार्पण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *