मणिपुर में शांति बहाली की कोशिशों के बीच DGP का तबादला, राजीव सिंह होंगे नए पुलिस चीफ़

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं मणिपुर के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि बिना किसी पक्षपात और भेदभाव के जांच की जाएगी और दोषियों को दंडित किया जाएगा. उन्‍होंने लोगों से शांति बनाए रखने की भी अपील की.

नई दिल्ली: 

मणिपुर में शांति बहाली की कोशिशों के बीच सरकार ने बड़ा फैसला किया है. मणिपुर के DGP पी डुंगेल का तबादला कर दिया गया है. अब 1993 बैच के आईपीएस अफसर राजीव सिंह नए पुलिस चीफ़ होंगे. वहीं पी. डोंगेल को ओएसडी (गृह) नियुक्त किया गया है.

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर में लोगों से शांति कायम रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस दिशा में हम काम कर रहे हैं. हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज से हिंसा की जांच कराई जाएगी. साथ ही शांति समिति का भी गठन किया जा रहा है.

अमित शाह ने कहा कि मैं मणिपुर के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि बिना किसी पक्षपात और भेदभाव के जांच की जाएगी और दोषियों को दंडित किया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि मेरी सभी मणिपुर वासियों से अपील है, कृपया अफवाओं पर ध्यान ना दें और राज्य में शांति बनाए रखें.

वहीं गृह मंत्री ने कहा कि मैं सस्पेंशन ऑफ ऑपरेशन ग्रुप (SoO Group) वालों को भी एक कठोर संदेश देना चाहता हूं कि संधि का किसी भी प्रकार का उल्‍लंघन, किसी भी प्रकार का विचलन होने पर सख्ती से संज्ञान लिया जाएगा और इसे संधि भंग करना माना जाएगा. समझौते की शर्तों का पालन कीजिए. हथियारों की जब्ती के लिए पुलिस कल से कॉम्बिंग ऑपरेशन भी चलाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *