IPL 2023: क्या फिर हो सकता है आरसीबी और लखनऊ का मुकाबला, ऐसा बन रहा समीकरण

Virat Kohli vs Naveen-ul-Haq : आईपीएल 2023 (IPL 2023) में लखनऊ और आरसीबी (LSG vs RCB matcn once Again) के बीच जब मैच हुआ था तो आरसीबी को जीत मिली थी. आरसीबी की जीत से ज्यादा उस मैच को नवीन-उल-हक, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और गौतम गंभीर (Virat Kohli vs Gautam Gambhir) के लिए याद किया जाता है.

Virat Kohli vs Naveen-ul-Haq : आईपीएल 2023 (IPL 2023) में लखनऊ और आरसीबी (LSG vs RCB matcn once Again) के बीच जब मैच हुआ था तो आरसीबी को जीत मिली थी. आरसीबी की जीत से ज्यादा उस मैच को नवीन-उल-हक, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और गौतम गंभीर (Virat Kohli vs Gautam Gambhir) के लिए याद किया जाता है. उस मैच के दौरान जहां कोहली अफगानिस्तानी खिलाड़ी नवीन उल हक से उलझते हुए दिखे तो वहीं मैच के बाद लखनऊ के मेंटर गंभीर (Gautam Gambhir vs Virat kohli) और विराट कोहली आपस में बहसबाजी करते हुए नजर आए थे. मैच में सिराज और नवीन के बीच भी हल्की झड़प देखने को मिली थी. आईपीएल 2023 का यह सबसे बड़ा कांड था जिसे फैन्स लगातार याद कर रहे हैं. इस झड़प का प्रभाव इतना ज्यादा है कि कोहली के फैन्स जब भी स्टेडियम में मैच देखने जा रहे हैं तो गंभीर या फिर नवीन को देखकर कोहली-कोहली कहकर चिढ़ाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं.

केकेआर और लखनऊ के बीच मैच के दौरान भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला था. बता  दें कि अब एक बार फिर आईपीएल में फैन्स को  लखनऊ और आरसीबी के बीच मैच देखने को मिल सकता है. यह सुपरहिट मुकाबला फिर से होगा तो फैन्स का कैसा रिएक्शन रहेगा, इस विषय पर अभी से बहस होनी शुरू हो गई है.

क्या फिर हो सकता है आरसीबी और लखनऊ का मुकाबला, ऐसा बन रहा समीकरण
बता दें कि केकेआर के खिलाफ मैच जीतने के बाद लखनऊ की टीम आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर क्वालीफाई करने में सफल हो गई है. अब आरसीबी और मुंबई इंडियंस की टीम में से कोई एक टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर सकती है. यदि बैंगलोर क्वालीफाई करने में सफल रही तो प्लेऑफ (IPL 2023 playoffs) में एक बार फिर आरसीबी और लखनऊ के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है. लेकिन ऐसा तभी होगा, जब मुंबई बड़े अंतर से मैच जीत पाने में असफल रहे या फिर मुंबई को हैदराबाद की टीम हरा, अगर ऐसा हुआ तो फैन्स को एक बार फिर से ‘कोहली बनाम गंभीर’, ‘कोहली बनाम नवीन उल हक’ और ‘सिराज बनाम नवीन उल हक ‘  जैसे शब्दों को इस्तेमाल करने का मौका मिल जाएगा.

आरसीबी कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में

आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) यदि अपने आखिरी मैच में गुजरात को हरा दे और नेट रन रेट को मुंबई से बेहतर रखने में सफल रहे तो बैंगलोर आसानी के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी. ऐसा इसलिए क्यों कि नेट रन रेट के आधार पर बैंगलोर का रन रेट मुंबई से बेहतर है. वहीं, यदि आजके मैच में आरसीबी को गुजरात से हार मिलती है  और मुंबई अपने आखिरी मैच को जीत हासिल करने में सफल रहती है तो फिर आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने में असफल हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *