‘वास्तव में कड़ी मेहनत की है..’, रिंकू सिंह ने केकेआर को CSK के खिलाफ जीत दिलाने पर कहा

Rinku Singh on IPL: मैच के बाद रिंकू ने आईपीएल में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस को लेकर बात की और कहा कि, आज मैं जो कुछ भी हूं इसके पीछे कड़ी मेहनत है.

Rinku Singh IPL: सुनील नारायण (15 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान नितीश राणा (नाबाद) और रिंकू सिंह (54) के बीच 76 गेंद में 99 रन की साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टी20 मैच में रविवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को छह विकेट से शिकस्त दी. केकेआर की जीत में रिंकू सिंह ने अर्धशतकीय पारी खेली, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच  (Player of the Match Rinku Singh) के खिताब से नवाजा गया. मैच के बाद रिंकू ने आईपीएल में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस को लेकर बात की और कहा कि, आज मैं जो कुछ भी हूं इसके पीछे कड़ी मेहनत है.

रिंकू (Rinku Singh) ने कहा कि, ‘जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो 3 विकेट जल्दी गिर गए थे. मैं घरेलू क्रिकेट में 5 या 6 नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं, घरेलू क्रिकेट का जो अनुभव मुझे मिला है, उसका मुझे आईपीएल में फायदा मिल रहा है. मैंने वास्तव में कड़ी मेहनत की है, अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए, जो मुझे आत्मविश्वास देता है.’ बता दें कि इस सीजन रिंकू ने अपने बल्लेबाजी से कमाल किया है और कई मौके पर केकेआर को जीत दिलाई है.

खासकर जिस तरह से रिंकू ने गुजरात के खिलाफ मैच में आखिरी की 5 गेंद पर 5 छक्के लगाकर केकेआर को जीत दिलाई थी, वह कमाल का था. रिंकू ने अबतक13 मैच में 407 रन इस सीजन के आईपीएल में बना लिए हैं. इसमें उनका औसत 50.87 का रहा है. 143.30 के स्ट्राइक रेट से रिंकू ने आईपीएल 2023 में रन बनाए हैं. इस दौरान उनके नाम 3 अर्धशतक भी दर्ज है.

प्वाइंट्स टेबल की रेस बनी दिलचस्प
केकेआर की 13 मैचों में यह छठी जीत है और टीम 12 अंक के साथ अगर-मगर के प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. चेन्नई के पास इस मैच को जीत कर प्लेऑफ में जगह पक्की करने का मौका था लेकिन उसे अब इंतजार करना होगा. लक्ष्य का बचाव करते हुए चेन्नई ने पावर प्ले में तीन विकेट चटका अच्छी शुरुआत की थी लेकिन रिंकू और नितीश ने इस मैदान पर चौथे विकेट के लिए चेन्नई के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *