मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar ने विज्ञापनों में फर्जी तौर पर उनके नाम, फ़ोटो और आवाज के इस्तेमाल को लेकर FIR दर्ज की

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने FIR में आरोप लगाया है कि इन विज्ञापनों में उनकी तस्वीरों, उनके नाम और उनकी आवाज का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं लगी गई है.

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मुंबई में अपने नाम, आवाज और तस्वीरों के अवैध इस्तेमाल को लेकर अज्ञात लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने और कई लोगों को ठगने के मामले में FIR दर्ज कराई है. सचिन तेंदुलकर ने मुंबई साइबर सेल में शुक्रवार को शिकायत दर्ज की है.

जिसके मुताबिक, मास्टर ब्लास्टर ने बताया है कि उनकी अनुमति के बिना मेडिकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापनों में फर्जी तौर पर उनकी तस्वीरों, उनके नाम और उनकी आवाज का इस्तेमाल किया गया है. सचिन ने आरोप लगाया कि प्रोडक्ट  और सर्विस को ऑनलाइन खरीदने के लिए लोगो को गुमराह करने के लिए फर्जी तौर पर इन विज्ञापनों का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी Sachin Tendulkar की तस्वीर के दुरुपयोग करने के कई मामले सामने आ चुके हैं.

SRT Sports ने एक ट्वीट के जरिये इस बात की जानकारी दी है. इस ट्वीट को खुद सचिन ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से रीट्वीट किया है.

मुंबई साइबर सेल में दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, तेंदुलकर ऐसे किसी भी उत्पाद का समर्थन नहीं कर रहे हैं बल्कि लोगों को धोखा देने के लिए उनकी तस्वीरों और आवाज का दुरुपयोग किया जा रहा है. मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,465, और 500 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *