छत्तीसगढ़: जगदलपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का थाने में हंगामा, IPS अधिकारी पर नेताजी को थप्पड़ जड़ने का आरोप

आईपीएस विकास कुमार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें सिटी कोतवाली प्रभारी के चेंबर में ही बैठाया गया था. कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार थाना परिसर में घुसने और सीएसपी को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे.

जगदलपुर : 

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक नेताजी को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के प्रशिक्षु अधिकारी ने कथित तौर पर थप्पड़ जड़ दिया. थप्पड़ मारने का आरोप शहर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) विकास कुमार पर लगा है. जानकारी के अनुसार सीएसपी विकास कुमार ने कांग्रेस नेता और सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य (Congress Leader Sushil Maurya) को थप्पड़ मारा है. ये घटना शनिवार की है. दरअसल जगदलपुर सिटी कोतवाली के अंदर दोनों के बीच बहस हुई थी. ये बहस विवाद के रूप में बदल गई और हाथापाई हो गई. कांग्रेस नेता और सांसद प्रतिनिधि सुशील मौर्य को थप्पड़ पड़ने के बाद बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता थाने पहुंचे और हंगामा करने लगे.

उधर आईपीएस विकास कुमार की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें सिटी कोतवाली प्रभारी के चेंबर में ही बैठाया गया था. कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार थाना परिसर में घुसने और सीएसपी को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे.

कांग्रेस नेता सुशील मौर्य ने लगाए गंभीर आरोप

इस पूरे मामले पर कांग्रेस नेता सुशील मौर्य का कहना है कि हमारे कांग्रेस के कार्यकर्ता महेश द्विवेदी ने मुझे कॉल कर बताया कि सिटी कोतवाली में सीएसपी विकास कुमार ने मुझे लात मार दी है. जिसके बाद मैं थाने पहुंचा. मैंने पूछा आपने उसे लात कैसे मार दी? तो उन्होंने कहा वो गुटखा खा कर आए है और मारूंगा. जिसके बाद मैंने कहा कि यदि उसने गुटखा खाया है तो मना कर दीजिए कि परिसर में गुटखा खाकर न आए. उन्होंने मुझे कहा मुझे सिखाओगे, मैं आईपीएस हूं… तुम्हें भी मारूंगा. इसके बाद उन्होंने गालियां देते हुए हाथापाई की. ये सिरफिरा आईपीएस हर दिन हंगामा करता है, इसको फौरन हटाया जाए और एफआईआर दर्ज होनी चाहिए.

जांच में जुटी पुलिस

इस मामले में जगदलपुर एडिश्नल एसपी निवेदिता पॉल ने कहा कि, थाना कोतवाली जगदलपुर में सुशील मौर्य और महेश द्विवेदी दो लोगों ने यहां पदस्थ सीएसपी साहब के विरूद्ध शिकायत की है. आवेदन मिला है, सभी बिंदुओं पर CCTV और वहां मौजूद कथन लेकर जांच की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *