बॉलीवुड ने इन 10 ब्लॉकबस्टर हॉलीवुड फिल्मों के बनाए ऐसे रीमेक, खाली हो गए सिनेमाघर, दर्शकों के लिए तरसी फिल्म

हॉलीवुड फिल्मों के बॉलीवुड में हिंदी रीमेक बन इतनी बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं कि फिल्म को देखने के लिए दर्शक तक सिनेमाघर नहीं पहुंचे. आज हम आपको हॉलीवुड फिल्मों के खराब हिंदी रीमेक फिल्मों से रूबरू करवाते हैं.

नई दिल्ली: 

बॉलीवुड की कई फिल्में ऐसी रही हैं, जो हॉलीवुड सिनेमा की फिल्मों की कॉपी रही हैं. बॉलीवुड के कई फिल्ममेकर ऐसे रहे हैं जो हॉलीवुड का हिंदी रीमेक बनाकर खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं और अच्छी-खासी कमाई भी कर चुके हैं. हालांकि बहुत बार यह प्रयोग कुछ फिल्ममेकर के लिए घाटे का सौदा भी साबित हुआ है. हॉलीवुड फिल्मों के बॉलीवुड में हिंदी रीमेक बन इतनी बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं कि फिल्म को देखने के लिए दर्शक तक सिनेमाघर नहीं पहुंचे. आज हम आपको हॉलीवुड फिल्मों के खराब हिंदी रीमेक फिल्मों से रूबरू करवाते हैं.

एक्शन रिप्ले

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और अभिनेता अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्म ‘एक्शन रिप्ले’ की कहानी रॉबर्ट जेमेकिस की क्लासिक फिल्म ‘बैक टू द फ्यूचर’ से मिलती-जुलती है.

एक अजनबी

मेगास्टार अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘एक अजनबी’ हॉलीवुड फिल्म ‘मैन ऑन फायर’ की कॉपी थी. ‘एक अजनबी’ साल 2005 में आई थी.

बिच्छू

अभिनेत्री रानी मुखर्जी और अभिनेता बॉबी देओल की फिल्म ‘बिच्छू’ 1994 की कल्ट क्लासिक फिल्म ‘लियोन: द प्रोफेशनल’ पर बनी थी.

गॉड तुस्सी ग्रेट हो

अभिनेता सलमान खान और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’ जिम कैरी की फिल्म ‘ब्रूस ऑलमाइटी’ की डायरेक्ट रीमेक थी.

सलाम-ए-इश्क

प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान जैसे बड़े सितारों वाली फिल्म ‘सलाम-ए-इश्क’ भी फ्लॉप हुई थी. यह फिल्म ‘लव एक्चुअली’ की रीमेक थी.

प्लेयर्स

अभिषेक बच्चन, बॉबी देओल, बिपाशा बसु की मल्टी स्टारर फिल्म प्लेयर्स ‘द इटालियन जॉब’ की आधिकारिक रीमेक थी.

तीस मार खां

अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री कैटरीना कैफ की कॉमेडी फिल्म तीस मार खां फेमस इटालियन डायरेक्टर विटोरियो डी सिका की ‘आफ्टर द फॉक्स’ पर आधारित थी.

फुल एन फाइनल

अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म ‘फुल एन फाइनल’ हॉलीवुड की ओरिजिनल ‘स्नैच’ के स्तर तक पहुंचने में नाकाम रही थी.

दिल बोले हड़िप्पा

इस फिल्म में शाहिद कपूर और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे. ‘दिल बोले हड़िप्पा’ हॉलीवुड फिल्म ‘शीज द मैन’ की रीमेक थी. दिल बोले हड़िप्पा बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी.

गेम

साल 2011 में आई फिल्म ‘गेम’ हॉलीवुड फिल्म ‘एंड देन देयर वर नन’ का रीमेक थी. एंड देन देयर वर नन अपने जमाने की हिट फिल्म थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *