जनता दल यूनाइटेड के पूर्व प्रवक्ता अजय आलोक बीजेपी में हुए शामिल

अजय आलोक ने कहा कि भाजपा में आकर मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं अपने परिवार में ही आया हूं, जिसके मुखिया मोदी जी हैं. अगर मेरा एक प्रतिशत योगदान भी मोदी विज़न में हो सका, तो यह मेरे लिए गर्व की बात होगी.

नई दिल्ली: 

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व प्रवक्ता अजय आलोक (Ajay Alok) आज बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Railway Minister Ashwini Vaishnav) की मौजूदगी में दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली.

अजय आलोक जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के करीबी माने जाते हैं. पिछले साल जून में उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था. तब से वो नीतीश कुमार और महागठबंधन के खिलाफ मीडिया में मुखर हैं.

बीजेपी में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए अजय आलोक ने कहा कि नीतीश कुमार को बहुत लोग पलटीमार कहते हैं जो बिल्कुल सही है. उन्होंने ही 87 साल बाद जेल मैन्युअल में संशोधन किया था और यह क्लॉज डाला था कि अगर सरकारी सेवक की हत्या होगी तो उसे कभी रिहा नहीं किया जाएगा. अब आनंद मोहन और बाकी कैदियों को उन्हें रिहा करना था, इसलिए उन्होंने संशोधन किया.

पेशे से अजय आलोक डॉक्टर हैं और पटना के रहने वाले हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें बिहार के लिए मीडिया में अपना चेहरा बनाएगी और बिहार में वे महागठबंधन के खिलाफ मोर्चा संभालेंगे.

पिछले काफी समय अजय आलोक अपने बयानों को लेकर सुर्खियो में रहे थे. अक्सर बयानबाजी कर वो जताते थे कि वो जदयू से नाराज चल रहे हैं. उन्होंने खुद ही पार्टी के प्रवक्ता पद से त्यागपत्र दे दिया था. राजनीतिक जानकार तब ये बता रहे थे कि दरअसल अजय आलोक जदयू छोड़कर बीजेपी में जाने का रास्ता तलाश रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *