दिल्ली कोर्ट में लॉरेंस बिश्नोई की पेशी आज, गैंगस्टर-आतंकी कनेक्शन मामले में NIA मांगेगी रिमांड

कल पंजाब की भटिंडा जेल से पंजाब पुलिस लॉरेंस को लेकर दिल्ली पहुंची थी और आज पटियाला हाउस कोर्ट में उसे कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी किया जाएगा.

नई दिल्ली: 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाना है. जहां राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा एक आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड मांगी जानी है. गैंगस्टर-आतंकी कनेक्शन मामले में पहली बार लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड मांगेगी जाएगी. पंजाब की भटिंडा जेल से पंजाब पुलिस लॉरेंस को लेकर दिल्ली पहुंची थी और आज पटियाला हाउस कोर्ट में उसे कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी किया जाएगा.

बीते साल दर्ज हुआ है केस

ये केस एनआईए ने बीते साल दिसंबर में दर्ज किया था. एफआईआर में बताया गया है कि कैसे आतंकवादी संगठन अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय सीमाओं के माध्यम से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी के लिए संगठित अपराध सिंडिकेट का उपयोग कर रहे हैं. एफआईआर के मुताबिक देश खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए बब्बर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स जैसे प्रतिबंधित समूहों ने गुर्गों का एक नेटवर्क बनाया है. जो देश के खिलाफ विद्रोह के लिए लोगों को भड़का रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं

उत्तर भारत में एक्टिव संगठित अपराध सिंडिकेट और मोहाली में आरपीजी हमले से जुड़े मामलों में एनआईए पहले भी बिश्नोई की हिरासत ले चुकी है. लेकिन इस बार एनआईए विदेशों में बैठे आतंकवादी कैसे भारत में बड़े अपराधियों का इस्तेमाल कर रहे हैं, इस मामले की जांच के लिए बिश्नोई की हिरासत की मांग करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *