पुलिस को चकमा देने के लिए अमृतपाल सिंह ने जोगा को दे दिया था मोबाइल, सामने आया CCTV फुटेज

Amritpal Singh Case Update: पंजाब में सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने खालिस्तानी प्रचारक भगोड़े अमृतपाल सिंह के करीबी जोगा सिंह को गिरफ्तार किया है.

लुधियाना: 

खालिस्तानी प्रचारक और ‘वारिस पंजाब दे’ के चीफ अमृतपाल सिंह के लिए पंजाब पुलिस लगाचार 14वें दिन सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस बीच पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने अमृतपाल सिंह के साथी जोगा सिंह को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जोगा 2 हफ्ते पहले अमृतपाल के साथ भागा था. तब अमृतपाल ने उसे अपना मोबाइल दे दिया और उसे लेकर भागने को कहा, ताकि पुलिस को मोबाइल लोकेशन के वजह से गुमराह किया जा सके.

जोगा सिंह को एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है. ये फुटेज 28 मार्च का है और लोकेशन लुधियाना की है. फुटेज में जोगा को एक मोबाइल शॉप में देखा जा सकता है. यहां वह अपने जानकार के पास मोबाइल खरीदने लगा था. उसके साथ उस वक्त दो से तीन और लोग थे.

बलि का बकरा बनाया- जोगा
जोगा सिंह ने पूछताछ में बताया कि अमृतपाल ने फोन ऑन करके भागने को कहा था. इस तरह खुलासा हुआ कि अमृतपाल ने पंजाब पुलिस से बचने के लिए जोगा का फोन ऑन करके भागने को कहा और उसे बलि का बकरा बनाया.

अमृतपाल ने जारी किया था दूसरा वीडियो
इस बीच गुरुवार को अमृतपाल सिंह ने एक नया वीडियो जारी किया. इसमें उसने साफ कहा है कि वह सरेंडर नहीं करेगा. ये उसका दूसरा वीडियो है. अलगाववादी और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह खुद को सिख आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का अनुयायी बताता है. 18 मार्च को ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के बाद वह फरार हो गया था.

सरबत खालसा बुलाने की अपील
अमृतपाल सिंह ने वीडियो में सरबत खालसा बुलाने पर जोर डाला है. सरबत खालसा अब से पहले 2015 में बुलाई गई थी. पंजाब में बढ़ रही बेअदबी की घटनाओं के बाद कई धार्मिक व समाजसेवी समूहों ने एकत्रित होकर इस सरबत खालसा को बुलाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *