दिल्ली: जहांगीरपुरी में रामनवमी के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा, भारी सुरक्षाबल तैनात

पिछले साल 21 अप्रैल, 2022 में जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था.

नई दिल्ली: 

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में आज रामनवमी के मौके पर पुलिस की मनाही के बावजूद शोभायात्रा निकाली गई. इस यात्रा के लिए बहुत सारे लोग सड़कों पर उतर आए. यात्रा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इलाके में सुरक्षा के इतंजाम और पुख्ता कर दिए. दरअसल आयोजनकर्ता ने पहले 4.5 किलोमीटर शोभायात्रा निकालने की इजाजत मांगी थी. लेकिन पुलिस ने इसके लिए साफ मनाकर दिया था. लेकिन जब आयोजनकर्ता अपनी बात पर अड़े रहे तो पुलिस ने करीब 100 मीटर के दायरे में यात्रा निकालने की अनुमति दी और बैरिकेडिंग की गई . जिसके बाद इसी दायरे में शोभायात्रा निकाली गई.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी, नॉर्थ वेस्ट, जितेंद्र मीणा के अनुसार लगभग 5 किलोमीटर शोभायात्रा की इन्होंने इजाजत मांगी थी, हमने मनाकर दिया था. लेकिन बाद में हमने इजाजत दी और कहा केवल एक पार्क में आप आयोजन कर लीजिए. 100 मीटर एरिया है, जितने बैरिकेडिंग कर रखी है वहां पर आप चाहे तो यात्रा निकाल सकते हैं. यात्रा केवल उस छोटे से 100 मीटर के हिस्से में ही निकली है और अभी तक सब शांतिपूर्ण है.

दरअसल जहांगीरपुरी में पिछले साल हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए पुलिस ने जहांगीरपुरी में रामनवमी पर शोभायात्रा आयोजित करने के लिए एक समूह को अनुमति देने से इनकार कर दिया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया था कि रमजान के दिन पार्क में नमाज पढ़ने की अनुमति भी नहीं दी गई है.

पिछले साल 21 अप्रैल, 2022 को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच हुई झड़प में आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *