झूठे आरोप लगाना राहुल गांधी की आदत, वे खुद को देश से बड़ा समझते हैं : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ” झूठे आरोप लगाना, बदनाम करना, अपमानित करना और आगे बढ़ जाना राहुल गांधी जी की आदत बन गई है.” वह अपने आप को देश से बड़ा समझते हैं. अपने को संवैधानिक संस्थाओं से बड़ा समझते हैं, न्यायालय से बड़ा समझते हैं, संसद से बड़ा समझते हैं.

नई दिल्‍ली : 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सूरत कोर्ट के फैसले को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है. अनुराग ठाकुर ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा, ” झूठे आरोप लगाना, बदनाम करना, अपमानित करना और आगे बढ़ जाना राहुल गांधी जी की आदत बन गई है. वह अपने आप को देश से बड़ा समझते हैं. अपने को संवैधानिक संस्थाओं से बड़ा समझते हैं, न्यायालय से बड़ा समझते हैं, संसद से बड़ा समझते हैं. 2018 में भी सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगी थी तो कोर्ट ने कहा था कि आप भविष्य में ऐसा मत कीजिए लेकिन उसके बावजूद उन्‍होंने 2019 में भी मोदी सरनेम को लेकर जो कमेंट किया, यह मोदी जी के लिए गाली थी. यह पूरे ओबीसी समाज के लिए था, पिछड़े वर्ग के लिए था यह दुर्भाग्यपूर्ण है. उनको माफी मांगनी चाहिए.”

अनुराग ठाकुर ने कहा, “ऐसे सात अवमानना के मामले उनके खिलाफ कोर्ट में चल रहे हैं. राहुल गांधी जी भ्रष्टाचार मामले में बेल पर हैं.  नेशनल मामले में बाकी लोगों पर झूठे आरोप लगाते हैं. कल्पना कीजिए कोर्ट के फैसले में बार-बार लिखा है. बार-बार उनको मौका दिए जाने के बावजूद ऐसा बोल रहे हैं, अपनी गलतियों से नहीं सीख रहे हैं.”

उन्‍होंने कहा, “मैं विपक्ष के लोगों से पूछना रहा चाहूंगा कि आप किसके लिए मार्च कर रहे हैं? क्या चारा घोटाले के बदले जिन्होंने जमीन मांगी, इसके लिए उनको इस्तीफा देना पड़ा उससे भी नहीं सीखा? क्या मनीष सिसोदिया के लिए जो शराब घोटाले में जेल में हैं, क्या सत्येंद्र जैन के लिए जिनके लिए केजरीवाल ने भारत रत्न की मांग की थी, क्या पैदल मार्च इसलिए कर रहे हैं कि के कविता के खिलाफ जो भ्रष्टाचार के मामले हैं…यह आप किनके लिए पैदल मार्च कर रहे हैं?  उन्‍होंने कहा कि देखिए अगर वह इतने पाक साफ हैं तो उनको बेल क्यों नहीं मिली अब तक यह घबराते क्यों हैं. ईमानदार हैं तो अपने तथ्य सामने रखें  लेकिन अगर गलत हो तो कोई नहीं बचा पाएगा. ठाकुर ने कहा, “मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि राहुल गांधी चर्चा में बने रहने के लिए ऐसे  बयान देते हैं.बड़े वर्ग को नीचा दिखाने का काम करते हैं. आपने यह काम एक बार नहीं, बार-बार किया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *