Oscars 2023 में नहीं मिली थी राजामौली, रामचरण और जूनियर NTR फ्री एंट्री, एक सीट के खर्च किए थे 20 लाख रुपये

क्या आप जानते हैं कि ऑस्कर सेरेमनी की एक सीट रिजर्व करने के लिए फिल्म की टीम ने कितने रुपये खर्च किए थे ? और इसका खर्चा किसी और ने नहीं बल्कि फिल्म आरआरआर के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने उठाया था.

नई दिल्ली: 

बीती 12 मार्च को 95वां ऑस्कर अवॉर्ड्स हुआ, जिसमें एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के गाने नाटू नाटू ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का पुरस्कार अपने नाम किया. पुरस्कार की घोषणा होने पर फिल्म आरआरआर की टीम खुशी से झूम उठी थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऑस्कर सेरेमनी की एक सीट रिजर्व करने के लिए फिल्म की टीम ने कितने रुपये खर्च किए थे ? और इसका खर्चा किसी और ने नहीं बल्कि फिल्म आरआरआर के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने उठाया था.

अंग्रेजी वेबसाइट इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर के अनुसार एसएस राजामौली ने ऑस्कर 2023 में प्रत्येक सीट के लिए 20 लाख रुपये खर्च किए थे. हालांकि नाटू नाटू गाने के संगीतकार एमएम कीरावानी, गीतकार चंद्रबोस और उनकी पत्नियों को ऑस्कर 2023 में फ्री एंट्री थी. एकेडमी अवॉर्ड्स के अनुसार जिन्हें पुरस्कार दिया जाता है उनकी और उनकी फैमिली की एंट्री फ्री होती है. इसके अलावा अगर किसी और को ऑस्कर अवॉर्ड्स सेरेमनी का हिस्सा बनना है तो उन्हें उसके लिए अच्छी-खासी मोटी रकम खर्च करनी होती है.

इस तरह कहा जा सकता है कि एसएस राजामौली ने फिल्म आरआरआर के  ऐतिहासिक पल का गवाह बनने के लिए अपने और अपनी टीम के अन्य सदस्यों के लिए भी टिकट खरीदे थे. ऑस्कर 2023 के टिकट की कीमत कथित तौर पर प्रति व्यक्ति 25,000 डॉलर थी, जो भारतीय रुपये के मुताबिक 20.6 लाख रुपये के बराबर थी. गौरतलब है कि एसएस राजामौली ने अपनी पत्नी रामा राजामौली, बेटे कार्तिकेय और बहू के साथ प्रतिष्ठित कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. फिल्म के मुख्य अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर भी अपनी पत्नियों के साथ शो में शामिल हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *