खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के 50 सहयोगियों को पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया – सूत्र

जालंधर के शाहकोट के गांव महेतपुर के पास अमृतपाल सिंह और उनके साथियों की पंजाब पुलिस ने घेराबंदी की थी.

सूत्रों के अनुसार पंजाब पुलिस ने राज्य के कट्टरपंथी उपदेशक और “वारिस पंजाब दे” के प्रमुख अमृतपाल सिंह को हिरासत में ले लिया है. हालांकि पंजाब पुलिस ने अब तक अमृतपाल को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि नहीं की है. सूत्रों ने बताया कि, अमृतपाल सिंह के 50 सहयोगियों को भी पंजाब पुलिस ने हिरासत में लिया है. उसे पकड़ने के लिए सात जिलों की पुलिस ने उसे घेर रखा था. जालंधर के शाहकोट के गांव महेतपुर के पास अमृतपाल सिंह और उनके साथियों की पुलिस ने घेराबंदी की थी.

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में लिया है और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है.
कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि अमृतपाल सिंह फरार है और पुलिस कानून और व्यवस्था के मुद्दों से बचने के लिए उसके परिवार से बात कर रही है ताकि उसका आत्मसमर्पण कराया जा सके.
अमृतपाल से जुड़े 78 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस का ऑपरेशन जारी है. पंजाब पुलिस ने अमृतपाल से जुड़े 78 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने नौ बंदूकें भी बरामद की हैं. पुलिस अमृतपाल को 24 फरवरी को अजनाला पुलिस स्टेशन पर हुई हिंसा के मामले में गिरफ्तार कर रही है. अमृतपाल पर हत्या के प्रयास, पुलिस वालों पर हमला करने, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज है.
पंजाब के कई जिलों में धारा 144 लागू
पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार, अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए ऑपरेशन जारी है. पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के करीब 50 सहयोगियों को हिरासत में लिया है. राज्य के कई जिलों में धारा 144 लागू की गई है.
अमृतपाल सिंह को हिरासत में लिया गया : सूत्र
सूत्रों के अनुसार, पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह को हिरासत में ले लिया है. उसके छह साथियों को गिरफतार कर लिया गया है.
केंद्रीय गृह मंत्री से सीएम की मुलाकात में बनी योजना
सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तारी की योजना गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भगवंत मान की मुलाकात के दौरान बनाई गई थी.
जल्द होगी गिरफ्तारी
पुलिस सूत्रों का कहना है कि कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.
कांग्रेस ने शांति बनाए रखने का अनुरोध किया
कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने ट्वीट किया, ‘गुरु के सच्चे सिख भागते नहीं हैं. मजबूरी के बावजूद पंजाब पुलिस अपना काम कर रही है. सभी पंजाबियों से अनुरोध है कि शांति बनाए रखें.’
मेहतपुर गांव में अमृतपाल का घेराव
सूत्रों ने कहा कि सात जिलों के पुलिसकर्मियों ने अमृतपाल सिंह और उनके साथियों का पीछा किया और जालंधर की शाहकोट तहसील के मेहतपुर गांव में उसे घेर लिया. पुलिस ने सभी सड़कों को बंद कर दिया था और शाहकोट में बड़े पैमाने पर बैरिकेड्स लगा दिए थे. पुलिस के पास अमृतपाल सिंह की यात्रा की पूर्व सूचना थी.
भारी पुलिस बल तैनात
अमृतसर जिले में कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के गांव जल्लूपुर खैरा के बाहर पुलिस की भारी तैनाती की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *