पंजाब में भारतीय मूल के कनाडाई नागरिक की पीट-पीटकर हत्या, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

मृतक के परिजनों का आरोप है कि प्रदीप सिंह ने गुंडों को सार्वजनिक रूप से एक कार में अनुचित गाने बजाते देखा. इस दौरान बहस हो गई, उसपर हमला कर दिया गया.

मोहाली: 

कनाडा के एक स्थायी निवासी की मोहाली में स्थानीय लोगों के साथ हाथापाई के दौरान मौत हो गई. मृतक की पहचान पंजाब के गुरदासपुर के गाजीकोट गांव निवासी प्रदीप सिंह (24) के रूप में हुई है. प्रदीप सिंह इस साल की शुरुआत में फरवरी में भारत आया था. पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान निरंजन सिंह के रूप में हुई है. एसएसपी मोहाली ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार रात करीब 10.30 बजे सूचना मिली कि हाथापाई के दौरान प्रदीप सिंह नाम के एक लड़के की मौत हो गई. मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की पहचान निरंजन सिंह के रूप में हुई है. मृतक कनाडा का स्थायी निवासी (पीआर) है और फरवरी में भारत आया था. मृतक प्रदीप सिंह ने घटना के वक्त निहंगों का ड्रेस कोड पहना था. अभी तक वह किसी निहंग गुट से जुड़ा नहीं पाया गया है.”

अधिकारियों ने कहा कि वे घटना के सभी वायरल वीडियो की जांच कर रहे हैं. साथ ही लोगों से किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करने की अपील की है. पुलिस आगे की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार मृतक कुछ महीने पहले अपने गांव आया हुआ था और अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था. मृतक के परिजनों का आरोप है कि मोहाली जाते समय गुंडों ने प्रदीप की हत्या कर दी.

मृतक के परिजनों के अनुसार प्रदीप सिंह ने गुंडों को सार्वजनिक रूप से एक कार में अनुचित गाने बजाते देखा. इस दौरान बहस हो गई. उसपर हमला कर दिया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

परिवार ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *