“निराधार” : AAP के “जेल में मनीष सिसोदिया की हत्या की साजिश” के आरोप पर तिहाड़ जेल

आप ने आरोप लगाया कि मनीष सिसोदिया को तिहाड़ की जेल नंबर एक में रखा गया है, जहां पूरे देश के सबसे खतरनाक, हिंसक और अपराधी बंद हैं. वहीं, जेल विभाग ने एक बयान में कहा कि मनीष सिसोदिया को उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक अलग वार्ड में रखा गया है.

नई दिल्ली: 

दिल्ली जेल विभाग ने तिहाड़ जेल में मनीष सिसोदिया की हत्या की साजिश रचने के आम आदमी पार्टी (आप) के आरोप को खारिज कर दिया है. आम आदमी पार्टी के नंबर 2 नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शराब नीति मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार किए गए थे. फिलहाल वह तिहाड़ जेल में 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में हैं. वहीं, शुक्रवार 10 मार्च को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी.

इसे पहले आम आदमी पार्टी सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार मनीष सिसोदिया की राजनीतिक हत्या कराना चाहती है. सौरभ भारद्वाज ने होली के दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली जेल विभाग पर संगीन आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया केंद्र सरकार की साजिशों के कारण जेल में है. ये पता चल रहा है कि उनको किसी षड़यंत्र के तहत तिहाड़ जेल की जेल नंबर एक में रखा गया है.

अंडर ट्रायल को जेल नंबर 1 में नहीं रखा जाता
सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि अभी यह भी पता चला है कि अंडर ट्रायल को जेल नंबर एक में नहीं रखा जाता है. जेल नंबर एक में पूरे देश के सबसे खतरनाक, हिंसक और अपराधी बंद हैं. कई हार्ड कोर क्रिमिनल्स इस जेल में हैं. वो छोटे से इशारे पर किसी की भी हत्या कर सकते हैं. उनके ऊपर दर्जनों हत्या के मुकदमे चल रहे हैं. ऐसे में उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनपर एक और मुकदमा चल जाएगा.

जेल विभाग ने दिया ये जवाब
आप के इन आरोपों के बाद जेल विभाग ने एक बयान में कहा कि मनीष सिसोदिया को उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक अलग वार्ड में रखा गया है. जेल विभाग ने आप के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, “सीजे-1 के वार्ड में ऐसे कैदी हैं, जो गैंगस्टर नहीं हैं और जेल के अंदर अच्छा आचरण कर रहे हैं.”

असुरक्षा को लेकर जताई गई आशंकाएं निराधार
जेल विभाग के अधिकारियों ने कहा, ‘इस सेल में उनके लिए बिना किसी बाधा के मेडिटेशन या अन्य गतिविधियां करना आसान है. उनकी सुरक्षा के लिए जेल के नियमों के अनुसार सभी इंतजाम किए गए हैं. जेल में उनकी असुरक्षा को लेकर जताई गई कोई आशंका निराधार है.’

इस बार होली नहीं मना रहे केजरीवाल
CM केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की थी कि वह बुधवार को ध्यान करेंगे और पार्टी नेताओं सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के मद्देनजर होली नहीं मनाएंगे. उन्होंने कहा था कि देश की स्थिति चिंताजनक है. इसलिए वह देश के लिए प्रार्थना करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *