बीजापुर : हर शुक्रवार को तहसील मुख्यालय मे लगाया जा रहा है शिविर

दिव्यांगजनों का चिन्हांकन, प्रमाणीकरण, चिकित्सकीय प्रमाण पत्र एवं यूडीआईडी कार्ड पंजीयन तथा वरिष्ठ नागरिकों का हो रहा है स्वास्थ्य परीक्षण

 

कलेक्टर श्री राजेंद्र कुमार कटारा के निर्देशानुसार समाज कल्याण विभाग द्वारा  जिले के दिव्यांगजनों का चिन्हांकन, प्रमाणीकरण, चिकित्सकीय प्रमाण पत्र व  यूडीआईडी कार्ड पंजीयन तथा वरिष्ठ नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं सहायक उपकरण मूल्यांकन हेतु प्रत्येक शुक्रवार को जिले के प्रत्येक तहसील के स्वास्थ्य केंद्रों में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक एवं डिप्टी कलेक्टर श्री  मनोज कुमार बंजारे के द्वारा बताया गया कि उक्त शिविर के सफल संचालन हेतु सभी जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं नगरी निकाय के अधिकारियों को निर्धारित तिथि पर दिव्यांग जनों एवं वृद्ध जनों को उपस्थित कराने के लिए तथा साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को संबंधित शिविर में चिकित्सा विशेषज्ञ को उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है। तहसील बीजापुर क्षेत्र के लिए दिनांक 3 मार्च को जिला हॉस्पिटल बीजापुर में, तहसील भैरमगढ़ क्षेत्र के लिए 10 मार्च को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैरमगढ़ में, तहसील भोपालपटनम  क्षेत्र के लिए 17 मार्च को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भोपालपटनम में, तहसील उसूर क्षेत्र के लिए 24 मार्च को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आवापल्ली में, तहसील गंगालूर क्षेत्र के लिए 29 मार्च को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगालूर में तथा तहसील कुटरू क्षेत्र के लिए 31 मार्च को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुटरू में शिविर का आयोजन किया जा रहा है। 3 मार्च को जिला हॉस्पिटल बीजापुर में 100 से अधिक  दिव्यांगजनों एवं वृद्ध जनों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। लगभग 28 दिव्यांग जनों का दिव्यांग का प्रमाण पत्र के लिए चिन्हांकन किया गया है। इस दौरान तहसील पारा बीजापुर के निवासी अस्थि बाधित दिव्यांग सुख चंद गांधी को व्हीलचेयर प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *