गौतम गंभीर ने एबी डिविलियर्स के ‘रिकॉर्ड’ पर साधा निशाना, फैन्स को नहीं आ रहा पंसद, मच गया हंगामा

Gautam Gambhir Ab de Villiers: भारतीय पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर अपने बयान के लिए खूब सुर्खियां बटोरते रहते हैं. अब उन्होंने एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को लेकर एक खास बात कही है जिसने उनके कमेंट को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

Gautam Gambhir Ab de Villiers: भारतीय पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर अपने बयान के लिए खूब सुर्खियां बटोरते रहते हैं. अब उन्होंने एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को लेकर एक खास बात कही है जिसने उनके कमेंट को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम के दौरान गंभीर ने डिविलियर्स के आईपीएल में बनाए गए रिकॉर्ड को लेकर बात की और कहा कि आईपएल में डिविलियर्स सिर्फ अपने रिकॉर्ड के लिए खेले नाकि टीम के लिए.  गंभीर के कमेंट ने डिविलियर्स के फैन्स का माथा ठनका दिया है. फैन्स सोशल मीडिया पर गंभीर को लेकर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं.

दरअसल, गंभीर ने मिस्टर 360* डिविलियर्स को लेकर बात की और कहा, ‘आरसीबी (RCB) के लिए खेलते हुए डिविलियर्स  सिर्फ अपने रिकॉर्ड के लिए खेले, चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोई भी बैटर रन बना सकता है. वहां आपको बल्लेबाजी के अनुसार पिच मिलती है. बता दें कि आईपीएल (IPL) में चिन्नास्वामी स्टेडियम आरसीबी का होम ग्राउंड होता है’.

IPL में AB de Villiers ने 184 मैच खेलते हुए 5162 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने 3 शतक और 40 अर्धशतक जमाने का कमाल किया था. डिविलियर्स ने 231 छक्के भी आईपीएल में लगाने में सफलता हासिल की थी. दरअसल, एबी के रहते आरसीबी की टीम एक बार फिर आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है, अब एबी आईपीएल से अलग हो गए हैं लेकिन मिस्टर 360 को लेकर लगाकार बातें होते रहती है.

वहीं, गंभीर के आईपीएल रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने साल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ अपने IPL करियर की शुरुआत की और फिर 2011 में एक कप्तान के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल हुए. उसके बाद, उन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता को अपनी कप्तानी से दो बार खिताब भी दिलाया है.  भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 154 IPL मैचों में 4218 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम पर 36 अर्धशतक दर्ज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *