छत्तीसगढ़ में अब बेरोजगारों को ढाई हज़ार रुपये मिलेगा बेरोजगारी भत्ता : CM बघेल

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भत्ता 6,500 से बढ़ाकर 10 हजार कर दिया है. वहीं आंगनबाड़ी सहायिकाओं का भत्ता 3,550 से बढ़ाकर 5 हजार किया गया है.

रायपुर: 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने आज सदन में वर्ष 2023-24 का बजट पेश किया है. इस दौरान उन्होंने कई अहम घोषणाएं की. मुख्यमंत्री ने बजट पेश करते हुए 18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवा जिनके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख से कम उन्हें 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा की. साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भत्ता 6,500 से बढ़ाकर 10 हजार करने का ऐलान किया है. वहीं आंगनबाड़ी सहायिकाओं का भत्ता 3,550 से बढ़ाकर 5 हजार किया गया है.

सीएम भूपेश बघेल ने विधानसभा में राज्य का बजट पेश करते हुए रायपुर के डॉ बीआर अंबेडकर स्मारक अस्पताल में 700 बिस्तरों के भवन के विकास के लिए 85 करोड़ रुपये के प्रावधान का भी ऐलान किया. सीएम ने कहा कि प्रदेश के दूरस्थ अंचलों में मोबाइल मेडिकल यूनिट की स्थापना के लिए बजट में 5 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

बता दें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राज्य के बजट 2023 वाले ब्रीफकेस के साथ विधानसभा पहुंचे थे. जिसके बाद उन्होंने बजट को पेश किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *