“CBI मनीष सिसोदिया को मेंटल टॉर्चर कर रही ताकि…” : सौरभ भारद्वाज ने लगाया आरोप

सौरभ भारद्वाज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कभी विपक्ष के साथ खड़ी नहीं हुई, ये उसका इतिहास रहा है.

नई दिल्‍ली : 

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की गिरफ्तारी के बाद से घमासान छिड़ा हुआ है. AAP नेता लगातार केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमलावर हैं तो दिल्‍ली में उपराज्‍यपाल द्वारा शिक्षकों को फिनलैंड भेजने की मंजूरी देने के बावजूद भी यह मामला थमता नहीं लग रहा है. ऐसे में AAP प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सीबीआई पर मनीष सिसोदिया को मेंटल टॉर्चर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन पर झूठा कबूलनामा साइन कराने का दबाव बनाया जा रहा है.

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि मनीष सिसोदिया को मेंटल टॉर्चर किया जा रहा है ताकि वो झूठा कबूलनामा साइन कर दें. भारद्वाज ने कहा कि कल मनीष सिसोदिया ने अपने वकील के जरिए इस बात का संकेत दिया था. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ऐसा व्यक्ति जिसने गरीब बच्चों के लिए काम किया और आज जब सीबीआई के पास सबूतों का अभाव है, उनके पास एक रुपए की बेईमानी का सबूत नहीं है. इसलिए टॉर्चर कर दबाव बनाया जा रहा है ताकि वो कबूल कर लें.

सीबीआई के कैबिनेट नोट के मिसिंग होने के दावे पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीबीआई कह रही थी उसके पास सारे सबूत हैं और अब कह रहे हैं कि कैबिनेट नोट नहीं है, मंत्री जेब में लेकर थोड़ी घूम रहे हैं.

कांग्रेस पर किया हमला 
जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर 9 नेताओं ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है, जिसमें कांग्रेस का कोई भी नेता शामिल नहीं है. इसे लेकर सौरभ भारद्वाज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस कभी विपक्ष के साथ खड़ी नहीं हुई, ये उसका इतिहास रहा है. उन्‍होंने कहा कि हम सुनते आएं हैं कि भाजपा वाले कहते थे कि राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा को जेल में डालेंगे, जब देश के सवाल सामने होते हैं तो कांग्रेस गायब होती है, ये सिर्फ जुबानी जंग है, जब अरविंद केजरीवाल जी के यहां रेड पड़ी तो अजय माकन ताली पीट रहे थे.

कांग्रेस से संपर्क करने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस भी देश में हैं,‌ सबको पता है कि मनीष सिसोदिया के साथ क्या हुआ? कांग्रेस दावा करती है बड़े भाई होने, जब मनीष सिसोदिया के साथ यह हो रहा था तो उनके मुंह में दही जमा था. सोनिया, राहुल गांधी कहां हैं? कांग्रेस चाहती है कि सारा विपक्ष खत्म हो जाए सिर्फ वो और भाजपा ही रह जाएं.

नैतिकता का पाठ न पढ़ाएं LG : भारद्वाज 
LG द्वारा शिक्षकों को फिनलैंड भेजने की मंजूरी पर आप प्रवक्‍ता ने कहा कि अब तो LG साहब ही फिनलैंड चले जाएं, हमारी तरफ से कोई फाइल नहीं जाएगी. जब बच्चों के पेपर चल रहे हैं तो कह रहे हैं कि फिनलैंड चले जाएं, LG कहते हैं कि हर जोन से चले जाएं तो एल्डरमैन के मामले में भी जोन का ख्याल रखा? 12 जोन थे, क्या LG ने समान वितरण किया? उन्होंने 10 एल्डरमैन ऐसी जगह मनोनीत किए, जहां भाजपा को जरूरत थी. उन्‍होंने कहा कि LG साहब ऊंचे टीले पर बैठकर हमें नैतिकता का पाठ ना पढ़ाएं.

NCPCR के नोटिस पर पलटवार 
मनीष सिसोदिया के समर्थन में सरकारी स्‍कूलों के बच्‍चों से अभियान चलाने को लेकर NCPCR ने नोटिस जारी किया है. इसे लेकर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बेबी बियर पीकर नाचे छम छम ये क्या था, प्रधानमंत्री गुजरात जाकर क्लासरूम बनाकर बच्चों के साथ फ़ोटो खिंचाते हैं तो उसमें क्या था? बाल आयोग कहां था?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *