महाराष्ट्र: हैवी व्हीकल चुराने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश, चोरी के 53 वाहन जब्त

पुलिस ने 53 चोरी की गाड़ियां जब्त की हैं. जिनकी कीमत तकरीबन साढ़े चार करोड़ रुपये है. पुलिस को शक है कि गिरोह में 8 से 9 लोग शामिल हैं. जिनकी तलाश चल रही है.

मुंबई: 

मीरा भयंदर पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट ने हैवी व्हीकल चुराने वाले अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से चोरी के 53 वाहन जब्त किए गए हैं. जिसमें 48 आयशर टेंपो ,2 टाटा टेंपो, एक अशोक लेलैंड व 2 क्रेटा कार शामिल है. मीरा भयंदर वसई विरार के पुलिस कमिश्नर मधुकर पांडे ने बताया कि दिसंबर महीने में काशीमीरा से एक आयशर टेंपों के चोरी होने की शिकायत मिली थी. जिसकी जांच में हाईवे टोल नाकों पर लगी सीसीटीवी को खंगाला गया. पुलिस राजस्थान बोर्डर पर पहुंच गई. वहां पता चला चोरी के टेंपो का टोल देने के लिए फास्ट Tag का इस्तेमाल किया गया था.

जिससे पुलिस को एक मोबाइल नंबर मिला जिसके जरिए पुलिस टेंपो चोरों तक पहुंच गई. जांच में पुलिस को पता चला कि गिरोह बड़े पैमाने टेंपो चोरी कर बेचने की फिराक में था.

स्थानीय पुलिस सहायता से 53 चोरी की गाड़ियां जब्त की गई. जिनकी कीमत तकरीबन साढ़े चार करोड़ रुपये है. पुलिस कमिश्नर मधुकर पांडे के मुताबिक पूर्वी भारत जहां गाड़ियां दस साल के बाद स्क्रैप कर दी जाती हैं, वहां की स्क्रैप गाड़ियों के नंबर चोरी की गाड़ियों पर लगाकर और दस्तवेजो में हेराफेरी कर ये सस्ते दामों में बेच देते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *