हार के बाद प्रेस कॉन्फेंस में फूटा रोहित शर्मा का गुस्सा, बोले “ये क्यों नहीं पूछते?”

लोग ये भी कह रहे हैं कि जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो खुद ही उसमें गिरता है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय बल्लेबाज़ों को स्पिन खेलने में माहिर माना जाता है. लेकिन वे खुद ही स्पिन के जाल में फंस गए.

नई दिल्ली: 

इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS)के खिलाफ 9 विकेट से हार झेलनी पड़ी है. ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए मात्र 76 रन का टारगेट था. अब इस जीत के साथ ही को कंगारू टीम को फायदा हुआ है और WTC फाइनल के लिए स्मिथ एंड कंपनी ने क्वालिफाई कर लिया है. इसी बीच हार के बाद हुई प्रेस कॉन्फेंस में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का गुस्सा फूटा है. दरअसल रोहित से लगभग हर सवाल पिच को लेकर पूछा जा रहा था. बता दें कि इस मैच में कुल 31 विकेट गिरे, जिसमें से 27 विकेट स्पिनर्स ने लिए हैं.

जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो खुद ही उसमें गिरता है
वैसे कहने को तो लोग ये भी कह रहे हैं कि जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदता है, वो खुद ही उसमें गिरता है. ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय बल्लेबाज़ों को स्पिन खेलने में माहिर माना जाता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के लिए ही स्पिनिंग ट्रैक तैयार करवाया गया था. लेकिन भारतीय टीम अपने ही बिछाए जाल में खुद फस गई. क्योंकि भारत के दोनों पारियों के ज़्यादातर विकेट ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने ही चटकाए हैं. अब रोहित से भी बार-बार विकेट को लेकर ही सवाल किया जा रहा था. तब रोहित ने कहा कि मुझसे नाथन लॉयन की बॉलिंग के बारे में सवाल करो यार, पुजारा की बैटिंग के बारे में सवाल पूछो. जिसका जवाब देना मैं पसंद करूंगा और बताउंगा कि मेरा क्या एनालिसिस है.

ये बताई हार की वजह
बता दें कि मैच के बाद कप्तान रोहित ने भारत की हार पर कहा, ‘जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं तो बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जो आपके पक्ष में नहीं होती हैं. जाहिर तौर पर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे. हम समझते हैं कि बोर्ड पर रन बनाना कितना जरूरी है. एक बार जब उन्होंने 80-90 रन की बढ़त हासिल कर ली तो हमें बल्ले से एक बड़ी पारी खेलनी थी और हम ऐसा नहीं कर पाए. अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें कुछ और अलग हो सकती थी. अब हम इसके बारे में सोचेंगे’.

कप्तान रोहित शर्मा ने आगे ये भी कहा कि, ‘इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय है. हमें यह समझने की जरूरत है कि पिच कैसी भी हो हमें अच्छा परफॉर्मेंस करना होगा.  जब आप चुनौतीपूर्ण पिचों पर खेल रहे होते हैं तो आपको साहस दिखाना होना है. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सही लेंथ पर गेंदाजी, जिसने हमें बल्लेबाजी में परेशान किया.

रोहित शर्मा ने की नाथन लियोन की तारीफ
बता दें कि भारत की दूसरी पारी के दौरान लियोन ने 8 विकेट चटकाए थे. मैच के बाद रोहित ने लियोन की तारीफ की और कहा कि उसने एक ही जगह पर गेंदबाजी की जिससे वो सफल रहे. मैं चाहता हैं कि हमारे खिलाड़ी ऐसी चुनौती पर खड़े उतरे, हमने यकीनन खराब क्रिकेट खेला है. हम इंदौर टेस्ट मैच में अपनी  योजनाओं में विफल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *