IND vs AUS: धर्मशाला में नहीं बल्कि इस शहर में होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच, BCCI ने किया कंफर्म

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच धर्मशाला में नहीं बल्कि इंदौर में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी शेयर की है.

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच धर्मशाला में नहीं बल्कि इंदौर में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी शेयर की है. मैच की मेजबानी के लिए फिट होने के लिये बीसीसीआई के निश्चित मापदंड हैं. इस मैदान पर कोई भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेल गया है और साथ ही आउटफील्ड भी तैयार नहीं है. भारत ने पहला टेस्ट मैच नागपुर में जीत लिया है और सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में होना है तो वहीं तीसरा टेस्ट मैच 1 से 5 मार्च के बीच पहले धर्मशाला में होना था, लेकिन अब वेन्यू को बदलकर इंदौर कर दिया गया है.

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच होगा. दरअसल, धर्मशाला में इस समय सर्दी का मौसम है और जिससे वहां की पिच हर समय गिला रही है. ऐसे में वहां टेस्ट मैच खेलने की परिस्थिति नहीं बन पाएगी. ,यही कारण हा कि बीसीसीआई ने वहां से तीसरा टेस्ट मैच शिफ्ट कर दिया है.

पहले टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनर नागपुर की पिच पर छाए रहे थे. भारत ने पहला टेस्ट मैच एक पारी और 132 रन से जीता था जिसमें अश्विन और जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की और आपस में विरोधी टीम के 20 विकेट में से 15 विकेट आपस में बांटे थे. जडेजा ने बैटिंग में भी कमाल किया था जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *