“…सबका कल्याण” : काउ हग डे मनाने की सलाह पर केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला

14 फरवरी को ही काउ हग डे मनाने के सवाल पर पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा कि आप कोई भी तारीख तय करो, सवाल उठेंगे ही. यह प्रेम का दिन है, इसलिए गाय को प्रेम करें.

नई दिल्ली: 

एनिमल वेलफेयर डिपार्टमेंट ऑफ इंडिया की ओर से 14 फरवरी को काउ हग डे मनाने की सलाह पर केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी बात है. इस देश में गौ माता का पूजन करना हमारी बहुत पुरानी परंपरा है और इसको यदि अच्छे से मनाते हैं तो बड़ी खुशी की बात होगी.

14 फरवरी को ही काउ हग डे मनाने के सवाल पर पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा कि आप कोई भी तारीख तय करो, सवाल उठेंगे ही. यह प्रेम का दिन है, इसलिए गाय को प्रेम करें. गाय माता का स्मरण करने से ही सबका कल्याण होता है. गाय माता हमको सब कुछ देती हैं. गाय माता से इस देश को जनता को सब कुछ मिलता है. इसी गाय माता को प्यार करना बड़ी अच्छी बात है.

आपको बता दें कि कल 8 फरवरी को पशुपालन और डेयरी विभाग के तहत आने वाले बोर्ड द्वारा जारी नोटिस में कहा गया, ‘‘सभी गाय प्रेमी गौ माता की महत्ता को ध्यान में रखते हुए तथा जिंदगी को खुशनुमा और सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण बनाने के लिए 14 फरवरी को काउ हग डे मना सकते हैं.” नोटिस में कहा गया है कि गायों को गले लगाने से ‘‘भावनात्मक संपन्नता” आएगी और ‘‘सामूहिक प्रसन्नता” बढ़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *