मध्य प्रदेश में भारतीय वायुसेना के दो विमान दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट गंभीर रूप से घायल

IAF Plane Crash रक्षामंत्री ने भारतीय वायुसेना के पायलटों की कुशलता के बारे में जानकारी ली और घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने कलेक्टर से भी बात की.

भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मध्य प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं. लड़ाकू विमानों में एक सुखोई Su-30 और एक मिराज 2000 है. दोनों विमान प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गए. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भारतीय वायुसेना के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने पर वायु सेना प्रमुख द्वारा मामले की जानकारी दी गई है. भारतीय वायुसेना के अनुसार, एक पायलट गंभीर रूप से घायल हैं.

IAF ने भी ट्वीट कर लिखा, “भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान आज सुबह ग्वालियर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गए. विमान नियमित परिचालन उड़ान प्रशिक्षण मिशन पर थे. इसमें शामिल तीन पायलटों में से एक को घातक चोटें आईं. हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, “मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है. मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं. विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की ईश्वर से कामना करता हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *