दिल्ली में ‘आप’ की मेयर उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय पहुंची सुप्रीम कोर्ट, याचिका में रखी ये दो मांगें

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मेयर उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय ने समयबद्ध तरीके से मेयर का चुनाव कराने की मांग रखी है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई कर सकता है.

नई दिल्‍ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार डॉ शैली ओबेरॉय सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं. उन्‍होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर समयबद्ध तरीके से मेयर का चुनाव कराने की मांग रखी है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में शुक्रवार को सुनवाई कर सकता है.

आप के मुख्‍य प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “दिल्लीवालों ने नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी को बहुमत दिया, लेकिन भाजपा गंदी राजनीति के तहत एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार नहीं बनने दे रही. कई बार कोशिशों के बावजूद भी मेयर का इलेक्शन नहीं होने दे रहे, सरकार नहीं बनने दे रहे. अब आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार डॉ शैली ओबरॉय, नेता सदन मुकेश गोयल सुप्रीम कोर्ट गए हैं और दो मांग रखी हैं.”

डॉ शैली ओबेरॉय ने याचिका में दो मांगें रखी हैं. पहली- समयबद्ध तरीके से एमसीडी में सरकार बनाई जाए, कोर्ट जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को पूरी करवाए.  दूसरी- मनोनीत पार्षद यानी एल्डरमैन को वोटिंग का अधिकार नहीं है, लेकिन भाजपा बेईमानी करके इनसे वोटिंग करवाना चाहती है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट इसको लेकर भी केंद्र सरकार और एमसीडी प्रशासन को आदेश दे.

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव चार दिसंबर को हुए थे और मतगणना सात दिसंबर को हुई थी. आप ने 134 वार्ड जीतकर एमसीडी में भाजपा के 15 साल के शासन को खत्म कर दिया. भाजपा ने एमसीडी के 250 सदस्यीय सदन में 104 वार्ड में जबकि कांग्रेस ने नौ वार्ड में जीत दर्ज की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *