BSES के अधिकारी बनकर जबरन वसूली करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी चंदन चौधरी के मुताबिक बीती 18 जनवरी को एक शख्श ने सीआर पार्क थाने में शिकायत देकर बताया कि बीएसईएस विभाग के 4-5 लोग उसके घर आए और उसे बताया कि उसके बिजली के मीटर में टेंपरिंग है और उसे इसका 5 लाख रुपए जुर्माना देना होगा.

नई दिल्ली: 

दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने बीएसईएस के अधिकारी बनकर जबरन वसूली करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. दक्षिणी दिल्ली की डीसीपी चंदन चौधरी के मुताबिक बीती 18 जनवरी को एक शख्श ने सीआर पार्क थाने में शिकायत देकर बताया कि बीएसईएस विभाग के 4-5 लोग उसके घर आए और उसे बताया कि उसके बिजली के मीटर में टेंपरिंग है और उसे इसका 5 लाख रुपए जुर्माना देना होगा.

इस दौरान उन्होंने कहा अगर वह मामले को इस मामले को सुलझाना चाहता है तो उसे 50 हजार रुपए रिश्वत के तौर पर देने होंगे. बातचीत के बाद वो 32 हजार रुपए में मामला सेटल करने के लिए तैयार हो गए. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया. एसएचओ रितेश शर्मा की निगरानी में पुलिस ने जांच शुरू की. शिकायतकर्ता ने आरोपियों को रिश्वत देने के लिए सावित्री फ्लाईओवर के नीचे बुलाया.

इसलिए टीम ने सावित्री फ्लाईओवर के नीचे जाल बिछाया. कुछ समय बाद जब शिकायतकर्ता ने आरोपियों को 32000/- रुपये दिए, तो छापेमारी की गई और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में उनकी पहचान नरेश अंतिल और अमित सिंह तोमर के रूप में हुई. इनके कब्जे से 32 हजार रुपये बरामद कर लिए गए. इसके बाद, आगे की पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने एक गिरोह बनाया है जिसे साहिल गोयल उर्फ ​​बंसल चला रहा है.

इसके बाद छापेमारी कर बागपत से आरोपी अमरदीप शर्मा, पूर्वी दिल्ली से आरोपी अजय और सरगना साहिल गोयल को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. आरोपी साहिल गोयल उर्फ ​​बंसल के कब्जे से मोबाइल फोन व अपराध में प्रयोग की गई सिम फर्जी आईडी पर बरामद हुई. इसमें से कई आरोपी बीएसईएस में ठेकेदारी पर काम कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *