ओपन नेशनल चैंपियनशिप में मंच पर बैठे दिखाई दिए बृजभूषण शरण सिंह, कैमरा देख यह बोले

अनुराग ठाकुर के साथ दूसरे दौर की 7 घंटे की बातचीत में गतिरोध दूर होने पर विनेश फोगाट, बंजरग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित अन्य पहलवानों ने अपना धरना समाप्त करने का फैसला किया.

देश के नामी पहलवानों के आरोपों में घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह आज गोंडा के नन्दिनी नगर स्टेडियम में हो रहे ओपन नेशनल चैंपियनशिप में पहुंचे. यहां वह मंच पर बैठे दिखाई दिए. रास्ते में कैमरे को देख बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, “चलिए भाई, वहीं कुश्ती में चलिए.”

बृजभूषण शरण सिंह को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारियों से अलग किया था

आपको बता दें कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कल रात ही पहलवानों की शिकायतों का समाधान करने का आश्वासन दिया है. समाधान के पहले कदम के तहत भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है. पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ और उसके अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. अनुराग ठाकुर के साथ दूसरे दौर की 7 घंटे की बातचीत में गतिरोध दूर होने पर विनेश फोगाट, बंजरग पुनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित अन्य पहलवानों ने अपना धरना समाप्त करने का फैसला किया.

एक निगरानी समिति बनाने का फैसला

खेल मंत्री ने मैराथन बैठक के बाद कहा, “एक निगरानी समिति बनाने का फैसला किया गया है जिसके सदस्यों के नामों की घोषणा शनिवार को की जाएगी. समिति चार हफ्ते में जांच पूरी करेगी. वह डब्ल्यूएफआई और इसके अध्यक्ष के खिलाफ वित्तीय या यौन उत्पीड़न के सभी आरोपों की गंभीरता से जांच करेगी.” अनुराग ठाकुर ने बताया, “जांच पूरी होने तक बृजभूषण शरण सिंह संघ से अलग रहेंगे और जांच में सहयोग करेंगे, जबकि डब्ल्यूएफआई के रोजमर्रा के काम को निगरानी समिति देखेगी.”<

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *