“दिल्ली सरकार के स्कूलों के बारे में झूठ बोलकर शिक्षकों का अपमान किया” : सिसोदिया ने LG को लिखी चिट्ठी

नई दिल्ली: 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चिट्ठी लिखकर उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को जबाव देते हुए कहा कि शिक्षा विभाग पर एलजी के आरोप झूठ का पुलिंदा हैं. सिसोदिया ने लिखा कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के बारे में झूठ बोलकर एलजी ने शिक्षकों का अपमान किया है. दिल्ली सरकार के स्कूलों में बच्चों की संख्या 14.5 लाख से बढ़कर 18 लाख हुई है. एलजी शिक्षकों-छात्रों की मेहनत का अपमान न करें. एलजी ने सरकारी स्कूलों में बच्चों की संख्या, डीडीए प्लॉट्स, कमरे बनाने व नतीजों के बारे में झूठ बोला है. गेस्ट टीचर्स को ‘घोस्ट टीचर’ बोलकर एलजी ने शिक्षकों का अपमान किया है. संविधान में एलजी का काम क़ानून व्यवस्था ठीक करना है. एलजी क़ानून व्यवस्था ठीक करें, हमें शिक्षा व्यवस्था ठीक करने दें.

कल LG ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को जो चिट्ठी लिखी थी उसमें शिक्षा विभाग को लेकर दावे किए थे और कहा था कि शिक्षा के बारे में जो आप दावे कर रहे हैं. वह गलत हैं और पहले के मुकाबले दिल्ली के सरकारी स्कूल में छात्रों की अटेंडेंस भी कम हुई है और एनरोलमेंट भी.

केजरीवाल ने भी उपराज्यपाल को लिखा पत्र

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कल उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को पत्र लिखकर कहा था कि 21 जनवरी को दोपहर एक बजे विधायकों के साथ मैं आपसे लंच पर मिलना चाहता हूं. दरअसल 16 जनवरी को विधानसभा से एलजी दफ्तर तक किए प्रदर्शन के दिन, एलजी ने सभी विधायकों से मिलने से मना कर दिया था. बीते दिन सीएम को लिखे पत्र में एलजी ने कहा था कि बिना किसी पूर्व कार्यक्रम के अचानक सभी विधायकों ने मिलना संभव नहीं था. जवाबी पत्र में कल सीएम केजरीवाल ने आज लंच पर मिलने की अपील की थी. लेकिन सीएम ऑफिस सूत्रों के मुताबिक एलजी ऑफिस की तरफ से इस मीटिंग के लिए मना कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *