जेल में बंद कैदी ने कैसे दी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी? जांच में जुटी पुलिस

पुजारी को एक हत्या के मामले में एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी. वह 2016 में जेल से भाग गया था, लेकिन बाद में कर्नाटक पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

हुबली: 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को कर्नाटक की जेल में बंद कैदी जयेश पुजारी हिंडालगा ने धमकी दी थी. उसने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी के नागपुर कार्यालय में धमकी भरा फोन किया था और 100 करोड़ रुपये की मांग की थी. पुलिस को जांच में पता चला कि कथित फोन करने वाला कैदी जयेश पुजारी हिंडालगा को अदालत ने हत्या के मामले में मौत की सजा सुनाई थी. पुलिस के मुताबिक, पुजारी ने कथित तौर पर यह भी दावा किया था कि वह दाऊद इब्राहिम गिरोह का सदस्य है.

पुलिस को जेल में उसके पास से एक डायरी मिली है, जिसमें सभी नेताओं और मंत्रियों के नंबर हैं. पुलिस ने अब वो डायरी जब्त कर ली है और उसके पास फोन कहां से आया इसकी जांच चल रही है.

ये मामला सामने आने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा था कि राज्य सरकार बेलगावी की हिंडालगा जेल से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फोन कर धमकी दिए जाने के मामले की गहन जांच करेगी.  बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘फोन हिंडाल्गा जेल से किया गया था। हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. हमने मामले को काफी गंभीरता से लिया है.” मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वे फोन करने वाले व्यक्ति की पृष्ठभूमि की जांच करेंगे.

पुजारी को एक हत्या के मामले में एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी. वह 2016 में जेल से भाग गया था, लेकिन बाद में कर्नाटक पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *