ठगों ने महिला से 13 लाख से अधिक हड़पे, पुलिस की मदद से साढ़े सात लाख रुपये वापस मिले

मुंबई के मुलुंड में रहने वाली एक महिला को व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया के जरिए ठगों ने ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब दिलाने के बहाने जाल में फंसाया

मुंबई: 

मुंबई में पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने गोल्डन आवर में सूचना मिलने पर एक महिला के साढ़े सात लाख रुपये बचा लिए. महिला को ठगों ने सोशल मीडिया पर जाल में फंसा लिया था और उससे 13 लाख से अधिक की रकम हड़प ली थी.

मुलुंड में रहने वाली एक महिला ने साइबर हेल्पलाइन 1930 पर कॉल करके जानकारी दी कि ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब दिलाने के बहाने कुछ लोगों ने उनसे विभिन्न कारणों से व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया के जरिए संपर्क किया. उन्होंने 9 से 12 जनवरी के बीच 13,18,251 रुपये  ट्रांसफर करवा लिए. उसमें से 10 लाख रुपये आज ट्रांसफर किए गए हैं.

ठगे जाने का शक होने के बाद महिला ने शाम साढ़े पांच बजे साइबर हेल्पलाइन के नंबर 1930 पर फोन किया. पीआई  मंगेश भोर और उनकी टीम ने तुरंत एनसीआरपी पोर्टल पर शिकायत दर्ज की और संबंधित बैंक के नोडल अधिकारियों से संपर्क करके  7,52,873 रुपये ट्रांसफर होने के पहले एकाउंट ब्लॉक करवा दिया.

इस तरह गोल्डन ऑवर में सूचना मिलने पर पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने महिला के साढ़े सात लाख रुपये बच लिए. मामले में आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *