राजमौली की RRR के बाद अब ऑस्कर की रेस में शामिल हुई ऋषभ शेट्टी की कांतारा, दो कैटेगरी में फिल्म ने बनाई अपनी जगह

ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ की कामयाबी का सफर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने के बाद अब फिल्म ऑस्कर की दौड़ में भी शामिल हो गई है.

नई दिल्ली : 

कन्नड़ सिनेमा के लिए साल 2023 की शुरुआत धमाकेदार रही है, क्योंकि ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा ने सर्वश्रेष्ठ पिक्चर और बेस्ट एक्टर कैटेगरी में अकादमी अवार्ड क्वालिफिकेशन लिस्ट में अपनी जगह बनाई है. सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी इस फिल्म ने ऑस्कर की दो कैटेगरी में कंटेस्टेंट लिस्ट में अपना स्थान हासिल किया है. ऋषभ शेट्टी ने इस फिल्म की कहानी लिखी है. इसके साथ ही एक्टिंग के अलावा ऋषभ शेट्टी फिल्म के डायरेक्टर भी हैं. फिल्म को ऑस्कर में एंट्री मिल चुकी है जिसे लेकर फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने ट्विटर के जरिए अपनी खुशी कुछ इस तरह जाहिर की है.

कन्नड़ सिनेमा और कांतारा फिल्म को पसंद करने वाले दर्शकों के लिए एक अच्छी खबर है. ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा ने बेस्ट फिल्म और बेस्ट एक्टर केटेगरी में ऑस्कर अवार्ड लिस्ट के लिए क्वालीफाई किया है. इसका सीधा मतलब यह है,कांतारा ऑस्कर मेंबर्स के लिए एलिजिबल है और मुख्य नॉमिनेशन तक पहुंचाने के लिए ये फिल्म अब वोट डालने की पात्रता रखती है. देर से ही सही ऑस्कर में एंट्री पाने के बाद फिल्म के डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी बेहद खुश हैं. अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल के जरिए ऋषभ शेट्टी ने इस खुशी को जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि ‘कांतारा’ को 2 ऑस्कर क्वालिफिकेशन मिली हैं. उन सभी का दिल से शुक्रिया जिन्होंने हमारा साथ दिया. हम आपके सभी समर्थन के साथ इस यात्रा को आगे साझा करने के लिए तत्पर हैं. इसे ऑस्कर पर चमकते देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता’.

बता दें कि ‘कांतारा’ की ऑस्कर की रेस में थोड़ा देर से एंट्री हुई थी. इसके साथ एसएस राजामौली की आरआरआर और ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ ने अपनी ऑस्कर रेस की शुरुआत कर दी है. अब फिल्म को लेकर ऑडियंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं और वो चाहते हैं कि फाइनल नॉमिनेशन में भी ‘कांतारा’ अपनी जगह बना पाए. ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के लिस्ट में शुमार है. ग्लोबल लेवल पर बात करें तो 400 करोड रुपए से अधिक की कमाई करने वाली फिल्म ने हाल ही में सिनेमाघरों में 100 दिन पूरे किए हैं. बता दें कि होम्बले फिल्म्स ने  कांतारा को ऑस्कर 2023 के लिए सबमिट किया गया था और अब इसे दो कैटेगरी शामिल किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *