दिल्ली के शख्स ने पेपर कटर से दोस्त का गला काटा, शरीर जलाया : पुलिस

मुनीशद्दीन और राशिद क्रमशः प्लम्बर और इलेक्ट्रीशियन के रूप में एक साथ काम कर रहे थे और करीबी दोस्त बन गए. पुलिस ने कहा कि वे एक-दूसरे के घर भी जाने लगे. इसी दौरान मुनीशद्दीन और राशिद की पत्नी के बीच संबंध बन गए.नई दिल्ली: 

उत्तरी दिल्ली के वजीराबाद इलाके में अपने दोस्त की पेपर कटर से हत्या करने और उसका शव जलाने के आरोप में 27 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान वजीराबाद निवासी मुनीशद्दीन के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि मुनीशदीन का अपने दोस्त की पत्नी के साथ कथित तौर पर संबंध था.

सीसीटीवी फुटेज से पता चला

पुलिस को वजीराबाद के राम घाट के सामने एक जली हुई लाश पड़ी होने की सूचना मिली. मौके पर पहुंचने पर शरीर करीब 90 फीसदी जला मिला. घटनास्थल के पास झाड़ियों में खून भी मिला. मौके से एक पेपर कटर और माचिस बरामद हुई. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित की पहचान वजीराबाद निवासी राशिद के रूप में हुई है. पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो राशिद के साथ एक शख्स नजर आया. इसी के जरिए पुलिस को मुनीशद्दीन पर शक हुआ.

राशिद की पत्नी के साथ संबंध बन गए

पुलिस को सूचना मिली कि मुनीशद्दीन तड़के रोहिणी सेक्टर-16 के बवाना रोड के पास आएगा. विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि इसके बाद जाल बिछाया गया और मुनीशद्दीन को पकड़ लिया गया. मुनीशद्दीन और राशिद क्रमशः प्लम्बर और इलेक्ट्रीशियन के रूप में एक साथ काम कर रहे थे और करीबी दोस्त बन गए. पुलिस ने कहा कि वे एक-दूसरे के घर भी जाने लगे. इसी दौरान मुनीशद्दीन और राशिद की पत्नी के बीच संबंध बन गए. पुलिस ने बताया कि राशिद शराब पीकर अपनी पत्नी से मारपीट करता था, जिसके बाद मुनीशद्दीन और महिला ने उसे खत्म करने की साजिश रची.

शराब पिलाकर की हत्या

पिछले 10-15 दिनों से वह मुनीशद्दीन पर राशिद से पीछा छुड़ाने का दबाव बना रही थी. दोनों ने राशिद को खत्म करने की साजिश रची. पुलिस ने कहा कि अपनी योजना के अनुसार, मुनिशद्दीन राशिद को राम घाट ले गया, जहां उन्होंने शराब पी और मुनिशद्दीन ने शराब के नशे में राशिद को चाकू मार दिया. इसके बाद उसका गला रेत कर शव को जला दिया. पुलिस ने कहा कि आरोपी ने सबूत और शरीर की पहचान मिटाने के लिए सभी प्रयास किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *