कभी शत्रुघ्न सिन्हा की बेहद खास थी यह खूबसूरत एक्ट्रेस, ब्रेकअप के बाद पाकिस्तान में किया शादी, पति ने दिया जीवन भर का दुख

फोटो में दिख रही यह खूबसूरत हसीना अपने समय में किसी डॉल की तरह सुंदर और ग्लैमरस दिखती थी. फैंस इसकी हर अदा पर मरते थे. इसने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी हैं. यह हसीना फिल्मों में हिट थी और इंडस्ट्री की ग्लैम डॉल कही जाती थी.

नई दिल्ली : 

फोटो में दिख रही यह खूबसूरत हसीना अपने समय में किसी डॉल की तरह सुंदर और ग्लैमरस दिखती थी. फैंस इसकी हर अदा पर मरते थे. इसने एक से बढ़ कर एक हिट फिल्में दी हैं. यह हसीना फिल्मों में हिट थी और इंडस्ट्री की ग्लैम डॉल कही जाती थी. हालांकि पर्सनल लाइफ में इसने बेहद तकलीफ उठाए. इसने जिससे प्यार किया वह मिला नहीं और फिर पाकिस्तान के एक क्रिकेटर से इसने शादी कर ली. लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और इसे वापस देश लौटना पड़ा. इसकी एक बेटी है, पति से अपनी बेटी की कस्टडी लेने के लिए इसने लंबी लड़ाई  भी लड़ी.

जीहां हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस रीना राय की.  7 जनवरी, 1957 में जन्मी रीना रॉय 1972 से 1985 तक कई फिल्मों में लीड रोल में नजर आईं. वह अपने समय की टॉप एक्ट्रेस थीं और सबसे अधिक कमाई करने वाली एक्ट्रेस थीं. हिन्दी सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें शर्मिला टैगोर के साथ 1998 में फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 1977 में आई फिल्म अपनापन में सहायक अभिनेत्री के लिए उन्हें यह अवॉर्ड दिया गया था. वहीं नागिन (1976) और आशा (1980) के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार के लिए भी उन्हें नामांकित किया गया था.

एक समय ऐसा भी आया, जब रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर खिलाड़ी मोहसिन खान से शादी करने के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी. हालांकि यह शादी आधिक समय तक नहीं चली और दोनों ने तलाक ले लिया. उनकी बेटी सनम की कस्टडी उनके पति को मिली थी, लेकिन रीना ने इसके लिए लड़ाई लड़ी और उनके पूर्व पति ने दोबारा शादी कर ली तो उन्हें उनकी बेटी की कस्टडी मिल गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *