एस्ट्रोलर जय मदान ने बताया नए साल पर इन 4 तरह के लोगों से बना लें दूरी, जिंदगी हमेशा रहेगी खुशनुमा

Jai Madaan अपने इंस्टाग्राम पर जिंदगी से जुड़े कई पहलुओं पर अक्सर बात करती हैं. आज जानिए जीवन में कैसे लोगों से दूरी बनाई जाए इस बारे में क्या कहती हैं जय मदान.

Astrology: जिंदगी में हम अनेक लोगों से टकराते हैं, दोस्ती और जान-पहचान बढ़ाते हैं, अपने मन की बातें बांटते हैं और उनपर भरोसा भी करते हैं. लेकिन, कब किससे छल या कपट हाथ लगे पता नहीं चलता. एस्ट्रोलजर जय मदान (Jai Madaan) ने भी हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर ऐसा ही एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वे बता रही हैं कि किन लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए. ये वे लोग हैं जो आपकी जिंदगी में नकारात्मकता (Negativity) लेकर आते हैं और जिन्हें आपको इस नए साल में अपनी जिंदगी का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए. आप भी जानिए और पता कीजिए कि कहीं आप भी इसी तरह के लोगों के इर्द-गिर्द तो नहीं रहते.

झूठ बोलने वाला व्यक्ति 

 

जय मदान कहती हैं जिन लोगों की हर समय झूठ बोलने की आदत होती है उनसे दूर रहना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि जिन लोगों की झूठ बोलने की आदत होती है वे कब झूठ बोल रहे हैं और कब सच पता नहीं चलता. आप इनपर भरोसा (Trust) भी नहीं कर पाते कि वे सच बोल रहे हैं या नहीं और जिनपर आप भरोसा नहीं कर सकते उनके साथ कोई भी रिश्ता निभाना मुश्किल होता है.

जो आपका फायदा उठाएं 

ऐसे बहुत से लोग हैं जो आपका या आपके नाम का फायदा उठाते हैं. इन लोगों को पहचानना बेहद आसान होता है इसीलिए इनसे खासा दूरी बनाए रखना जरूरी होता है. आमतौर पर देखा जाता है कि इस तरह के लोग आपके साथ दोस्ती (Friendship) ही इसलिए करते हैं क्योंकि आपसे इन्हें किसी तरह का लाभ मिल रहा होता है.

जो आपका अपमान करें 

 

एस्ट्रोलर जय मदान के अनुसार वे लोग जो किसी का सम्मान (Respect) करना नहीं जानते उनसे वे खासा दूर रहती हैं. ऐसा इसलिए भी क्योंकि देखा जाए तो उन लोगों के साथ किसी भी रिश्ते को निभाना मुश्किल होता है जो आपका सम्मान करना ना जानते हों. आपस में सम्मान ना होने पर दोस्ती और प्यार भी फीका लगने लगता है.

जो आपको नीचा दिखाएं 

ये उस तरह के लोग हैं जिनके पास आप अपनी कोई परेशानी आ सुझाव लेकर जाते हैं तो इन लोगों की कोशिश आपकी सराहना से ज्यादा नीचा दिखाने वाली होती है. ये लोग आपकी प्रशंसा करने के बजाय निंदा अधिक करते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *