रायपुर : गुरू बाबा घासीदास जी का कार्य श्रेष्ठ और अनुकरणीय: श्री अमरजीत भगत

खाद्य मंत्री श्री भगत ने हाई स्कूल गुतुरमा के छात्राओं को सायकल वितरण किया

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज सीतापुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेलगांव में आयोजित गुरू बाबा घासीदास जी के जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में बाबा गुरु घासीदास जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि बाबा गुरु घासीदास जी ने समाज के उत्थान के लिए जो काम किया है वह श्रेष्ठ और अनुकरणीय  है। बाबा जी का संदेश मनखे-मनखे एक बरोबर मनुष्य को एकता की सूत्र में बांधने का काम करते हैं। उन्होेंने समाज प्रमुखों की मांग पर सतनामी पारा में श्मशान घाट व दशकर्म घाट निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करने की घोषणा की।
मंत्री श्री भगत ने हाई स्कूल गुतुरमा में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना अंतर्गत सायकल वितरण किया। उन्होंने हाई स्कूल परिसर स्थित प्री मैट्रिक कन्या छात्रावास का निरीक्षण भी किया और छात्राआंे की मांग पर छात्रावास में टूटे पाइपों की मरम्मत और रनिंग वाटर व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर सरगुजा जिले के कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार व पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता मौजूद थी।
खाद्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार सभी समाज के विकास के लिए सम भाव से काम कर रही है। योजनाओं का लाभ पात्रतानुसार समाज के हर वर्ग को मिल रहा है। मंत्री श्री भगत ने कहा कि 1 नवंबर से राज्य में धान खरीदी महाभियान तेजी से चल रही है। किसान पंजीयन के अनुसार अपना धान बेच रहे है। खरीदी केन्द्रों में किसानों की सहूलियत के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, किसानों को धान बेचने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है। इस अवसर पर स्थनीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *