Bilaspur Murder Case: बिलासपुर में कथित कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, भाई ने ही दी थी हत्या की सुपारी

Sanju Tripathi Murder Case: बिलासपुर में कथित कांग्रेस नेता और हिस्ट्रीशीटर संजू त्रिपाठी की हत्या के मामले में 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें पिता, भाई और भाई की पत्नी भी शामिल हैं.

Chhattisgarh Murder Case: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कथित कांग्रेस नेता और हिस्ट्रीशीटर संजू त्रिपाठी की हत्या की गुत्थी बिलासपुर पुलिस ने सुलझा लिया है. इस हत्या की वारदात में कुल 18 लोग शामिल थे जिनमें से पुलिस ने मृतक के पिता, भाई और भाई की पत्नी, अन्य रिश्तेदार समेत 13 लोग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वहीं इस हत्या में शामिल पांच शूटर अभी भी फरार हैं. पुलिस ने इनके पास से तीन पिस्टल व जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. इस हत्या के पीछे प्रॉपर्टी विवाद बताया जा रहा है.

बिलासपुर में हुए गोलीकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पैतृक संपत्ति के बंटवारे और सगे संबंधियों के रंजिश में इस जघन्य गोलीकांड की वारदात को अंजाम दिया गया था. पिता, सगे भाई और अन्य रिश्तेदारों और साथियों ने साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से इस पूरे वारदात को अंजाम दिया था. मामले में मुख्य साजिशकर्ता मृतक का भाई कपिल त्रिपाठी के साथ 13 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. जिनसे 3 नग पिस्टल जब्त किया गया है.

मामले में 5 अज्ञात शूटर व झारखंड और रायगढ़ के हथियार सप्लायर फिलहाल फरार हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश और छग से आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. मामले का पर्दाफाश करने में पुलिस ने इंटरस्टेट अभियान चलाया. जिसमें लाखों मोबाइल नंबरों का जांच, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली और छग के एक हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरों का पड़ताल करने के बाद पुलिस को ये सफलता मिली है.

पांच सुपारी किलर अब भी फरार

बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इस हत्या के मामले में कुल 18 लोग शामिल थे. जिनमें से मृतक के पिता, भाई और भाई की पत्नी समेत 13 लोगों को अभी गिरफ्तार किया गया है. और इनसे तीन पिस्टल और जिंदा कारतूस और हत्या में प्रयोग किए गए 4 कार बरामद किए गए हैं. इस मामले में 5 शूटर अभी भी फरार है. जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. मृतक का भाई कपिल त्रिपाठी ने इस हत्या की पूरी साजिश रची थी.

कपिल त्रिपाठी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपने भाई को मारने के लिए 10 लाख में हिस्ट्री शूटरों को सुपारी दी थी. एडवांस के तौर पर 5 लाख शूटर को दिया गया था बाकी काम होने के बाद रुपए देने की बात तय हुई. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और आरआर 5 आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *