रोमांटिक डेट पर जाना हो या पार्टनर के साथ दिन बिताना हो, दिल्ली की ये 5 जगह हैं बेस्ट

Romantic Places For Couples: दिल्ली के ऐसे कई टूरिस्ट स्पॉट्स हैं जहां कपल्स जा सकते हैं. यहां घूमते-फिरते आप पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे.

Travel: कपल्स के लिए दिल्ली में एक से बढ़कर एक जगह हैं जहां घूमने के लिए जाया जा सकता है. यहां आप ढेर सारी बातें कर सकते हैं, डूबते सूरज को साथ देख सकते हैं, झील किनारे यादें बुन सकते हैं और साथ में ढेर सारी तस्वीरें भी ले सकते हैं. इन डेस्टिनेशंस (Couple Destinations) पर पहुंचना भी आसान है, आपको बस मेट्रो लेनी होगी और आप यहां आ जाएंगे. अपने साथ कुछ खाने का नहीं लेकर चल रहे तो इन जगहों के आसपास बहुत कुछ मिलता है. आपके परफेक्ट डे आउट और डेट के लिए ये जगहें बेस्ट हैं.

कनॉट प्लेस 

सीपी यानी कनॉट प्लेस के आसपास कपल्स के लिए बहुत कुछ है. यहां फिल्म देखने जा सकते हैं, कुछ खरीदने के सिए शोरूम भी हैं और पास ही लगने वाला जनपथ मार्केट भी. इसके साथ ही, खाने पीने की बहुत सी जगह हैं, कैफे, रेस्टोरेंट हैं और यहां टेस्टी स्ट्रीट फूड भी मिलता है. शाम के समय सेंट्रल पार्क जा सकते हैं जहां अलग-अलग शोज होते रहते हैं.

जैपनीज पार्क 

 

फूलों की क्यारियों से सजे इस पार्क में खूबसूरती की अनूठी छटा देखने को मिलती है. यह पार्क कपल्स के लिए फेमस टूरिस्ट प्लेसेस (Tourist Places) की गिनती में आता है. यहां पिकनिक के लिए भी जा सकते हैं और अच्छे डे आउट के लिए भी.

पुराना किला 

 

नई दिल्ली में स्थित पुराना किला (Old Fort) ऐसी जगह है जहां ढेरों कपल्स आयदिन जाते रहते हैं. यह जगह देखने में तो खूबसूरत है ही साथ ही रोमांटिक भी है. पुराना किला के आस-पास ही चिड़ियाघर है और थोड़ी ही दूर बोटिंग भी होती है. शाम के समय बोटिंग करना बेहद आनंदित करने वाला अनुभव है.

दिल्ली हाट 

 

अगर आप खाने-पीने और शॉपिंग करने के शौकीन हैं तो दिल्ली हाट जा सकते हैं. यहां ना केवल दिल्ली बल्कि भारत के अलग-अलग कोनों की पेंटिग्स, फैब्रिक्स, कलाकारी, गहने, हैंडीक्राफ्ट और बैग्स आदि बहुत कुछ देखने को मिलते हैं. दिनभर एक अच्छे माहौल में समय बिताने के लिए यह जगह परफेक्ट है.

एडवेंचर आइलेंड 

 

रोहिनी सेक्टर 10 में स्थित एंडवेंचर आयलेंड रोमांस (Romance) ही नहीं रोमांच के लिए भी एक बढ़िया जगह है. यहां आप दोनों साथ में अलग-अलग एक्टिविटी में हिस्सा ले सकते हैं. बोटिंग, ट्विस्ट, राइड्स, स्काई राइडर, फ्लिप आउट और ना जाने क्या-क्या यहां आपको मिल जाएगा. साथ ही, फूड कोर्ट में टेस्टी खाना दिन को कंप्लीट कर देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *