WTC Final Scenarios: भारत और ऑस्ट्रेलिया की जीत से बदला समीकरण, Points Table में हुआ चौंकाने वाला उलटफेर

WTC final qualification scenarios For India: भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल (ICC World Test Championship 2021 – 2023) में पहुंचने की अपनी उम्मीद को बरकार रखा है

भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल (ICC World Test Championship 2021 – 2023) में पहुंचने की अपनी उम्मीद को बरकार रखा है. इस जीत के साथ भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में अपनी जगह मजबूत करने में सफल हो गई है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम WTC प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर आ गई थी लेकिन फिर दूसरी ओर गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हरा दिया है जिससे प्वाइंट्स टेबल के समीकरण में उलट-फेर हो गया है. अब भारत प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है तो वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका तीसरे नंबर खिसक गई है. ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर है. अब भारत से आगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की रेस में ऑस्ट्रेलि, साउथ अफ्रीक और भारत की टीम है.

1.ऑस्ट्रेलिया – 76.92%
2. भारत – 55.77%
3. दक्षिण अफ्रीका – 54.55%
4.श्रीलंका – 53.33%
बता दें कि WTC Point’s Table में भारत अब साउथ अफ्रीका और श्रीलंका से आगे हो गया है. जो भारतीय फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब भारत यदि दूसरा टेस्ट मैच भी जीत जाता है तो फाइनल में पहुंचने के आसार बढ़ जाएंगे. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है.

वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज खेला जा रहा है. यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका को हराने में सफल रहती है और भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज को जीतने में सफल रहता तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *