इतने कम स्कोर पर कौन आउट होता है’, सिडनी थंडर इतिहास में सबसे कम स्कोर पर ढेर, फैंस हैरान

अनचाहे रिकॉर्ड बनते रहते हैं, लेकिन big bash के जारी संस्करण में शुक्रवार को जो हुआ, वह फैंस को हैरान कर रहा है

नई दिल्ली: 

क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते रहते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की सर्वश्रेष्ठ और जारी टी20 लीग बिग बैश में मानो कुछ अजीब-गरीब हो रहा है. कुछ ऐसा, जो फैंस के गले तो बिल्कुल भी नहीं उतरा. अब जबकि टी20 में ज्यादातर रिकॉर्ड बल्लेबाज बनाते हैं, लेकिन शुक्रवार को  सिडनी थंडर्स ने एक अलग ही रिकॉर्ड बना दिया. सिडनी थंडर (Sydney Thunders) की टीम टी20 इतिहास के सबसे कम स्कोर पर ढेर हो गयी. सिडनी का मुकाबला शुक्रवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ था. तमाम स्थानीय फैंस उम्मीद कर रहे थे कि एक बड़ा मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन यह एक अलग ही पहलू से से हैरानी का सबब बन गया. जैसन संघा की टीम के लिए मुकाबला किसी बुरे सपने जैसा रहा और 140 के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी थंडर की टीम सिर्फ 15 रन पर ही ढेर हो गई.

एडिलेड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 139 रन बनाए. क्रिस लिन ने 36 और डि ग्रैंडहोम ने 33 रन का योगदान दिया. थंडर के लिए अफगानी पेसर फजलहक फारुकी ने सबसे ज्यादा तीन, तो गुरिंदर संधु, डेनियल सैम्स और ब्रेडन डॉगेट ने दो-दो विकेट चटकाए. जवाब में सिडनी थंडर्स ने हेनरी थोर्नटन और वेस अगर के आगे समर्पण कर दिया. हेनरी ने पांच और अगर ने चार विकेट लिए.

सिडनी की टीम में एलेक्स हेल्स, डेनियल सैम्स  और राइल रोसोव जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी थे, लेकिन इसके बावजूद देखते ही देखते इस टीम का ऐसा हाल हुआ कि कोई भी बल्लेबाज पांच का निजी आंकड़ा भी नहीं छू सका. और पावर-प्ले मतलब छह ओवर खत्म होने से पहले ही 5.5 ओवरों में 15 पर पर सिडनी थंडर की टीम ढेर हो गई. अब भला फैंस कहां चूकने वाले थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *