पति को सरकारी नौकरी देने का लालच देकर महिला की निकाली किडनी, कानूनी कार्रवाई के निर्देश

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि दो साल पहले उसके पति के फेसबुक अकाउंट पर उसने किडनी डोनेट का विज्ञापन देखा था. महिला ने यूं ही उसपर ओके लिख दिया था. जिसके बाद आरोपियों ने महिला से संपर्क किया था

फरीदाबाद: 

हरियाणा के फरीदाबाद में पति को सरकारी नौकरी देने का लालच देकर एक महिला की किडनी निकालने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस आयुक्त (पुलिस कमिश्नर) विकास अरोड़ा ने एसीपी ओल्ड को जाचं और कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि महिला की शिकायत के अनुसार मामले में छह आरोपी हैं, जिसमें क्यूआरजी अस्पताल के कर्मचारी भी शामिल हैं. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है. आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि दो साल पहले उसके पति के फेसबुक अकाउंट पर उसने किडनी डोनेट का विज्ञापन देखा था. महिला ने यूं ही उसपर ओके लिख दिया था. जिसके बाद आरोपियों ने महिला से संपर्क किया था. महिला का कहना है कि हालांकि, उसने किडनी डोनेट करने से मना कर दिया था, लेकिन आरोपियों ने महिला की किडनी के बदले उसके पति को सरकारी नौकरी का ऑफर दिया था.

आरोपियों ने पीड़ित महिला के फर्जी कागजात अपनी पत्नी के नाम से बनवाए. अगस्त 2022 में क्यूआरजी अस्पताल के कर्मचारियों के साथ मिलकर महिला की किडनी ट्रांसप्लांट करवा दी. महिला की शिकायत मिलने पर इस प्रकरण में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *