दिल्ली के पास स्थित हैं ये हिल स्टेशन, सर्दी की छुट्टियों में घूम आइए इन जगहों पर, रूट और किराया यहां जानिए

Hill stations : दिल्ली के पास में कई ऐसे हिल स्टेशन हैं जहां पर आप सर्दी की छुट्टियों का आनंद उठा सकते हैं. लेख में आपको रूट और किराए के बारे में बताया जा रहा है.

Hill station : ठंड के मौसम में लोग घूमने ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं जहां पर उन्हें स्नोफॉल देखने को मिले. ऐसे में हम आपको कुछ हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो दिल्ली से कुछ दूरी पर हैं. जहां पर आप बर्फबारी का पूरा आनंद उठा सकते हैं. साथ ही हरे भरे जंगल, झील, झरने तालाब भी देखने को मिलेगा. ये सभी जगहें बहुत सस्ती और अच्छी हैं. तो चलिए जानते हैं उनके रूट और किराए के बारे में ताकि आप अपने हिसाब से जगह को चुन सकें.

  • दिल्ली से मसूरी भी कुछ दूरी पर है. आप इस जगह पर बस के रास्ते जा सकती हैं. हालांकि बस वाला रूट डायरेक्ट मसूरी का नहीं है इसके लिए आपको इंटरचेंज करना होगा, देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश से. किराया आपको 1000 से कम ही पड़ेगा.

 

 

  • दिल्ली से देहरादून भी आप जा सकती हैं. ये भी दिल्ली के पास है. देश की राजधानी दिल्ली से यहां के लिए डायरेक्ट बस मिल जाती है. इसका किराया 770 रुपए से शुरू होता है. आपको टोटल 6 घंटे लगेंगे जाने में.

 

 

  • दिल्ली से मनाली जाने के लिए आप दिल्ली के हिमाचल भवन से बस ले सकते हैं. यहां के लिए किराया 870 से 1580 रुपए तक का होता है. दिल्ली से मनाली के लिए लगभग 13 बसें चलती हैं. आपको बता दें कि ये सफर 15 से 16 घंटे लेता है.

 

 

  • दिल्ली से शिमला भी आप जा सकते हैं. यहां जाने के लिए आपको 9 से 10 घंटे लगेंगे. किराया 547 रुपए से लेकर 924 होगा. तो आप यहां का भी प्लान कर सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *